आधार कार्ड को लेकर सरकार बहुत ही अधिक गंभीर है. क्योंकि सरकार द्वारा देश के करोड़ों लोगों को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए प्रयास कब से चल रहे है उन्होंने इसके लिए कई काम भी किए है. हाल ही में सरकार ने इसके लिए एक ओर फरमान जारी आकर दिया है. सरकार ने आधार कार्ड को अभी तक मिड-डे मील, पासपोर्ट, गैस सब्सिडी, बैंक अकाउंट से जोड़ने के लिए ही देश की जनता को अनिवार्य किया था. आज सरकार ने पैन कार्ड बनवाने के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया था. किन्तु अभी जो खबर हिंदुस्तान टाइम्स के हिसाब से आई है, उसके अनुसार यदि आपने अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड से लिंक नही किया तो आपका पैन कार्ड Invalid हो जाएगा.

aadhar card link to pan card

सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए मात्र 31 दिसंबर तक का समय दिया है. 31 दिसम्बर तक सभी को अनिवार्य रूप से अपना पैन कार्ड आधार से लिंक करना होगा और यदि आप यह कहते है की आपने आधार के लिए आवेदन किया हुआ है तो इसका प्रमाण देना पड़ेगा.

सौम्य कांति घोष (चीफ़ इकॉनोमिक ऑफ़िसर-स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया) के अनुसार, देश की 98 प्रतिशत जनता आधार कार्ड का उपयोग कर रही और वह इसके द्वारा सीधे सरकार से जुड़ चुकी है. इसलिए सरकार ने पैन कार्ड से आधार कार्ड को जोड़ने के लिए 31 दिसंबर तक का टाइम दिया है. जो सरकार की नजर में पर्याप्त है.
aadhar card link to pan card
किन्तु हम आपको बताते दे की आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है इसके लिए इन्टरनेट की मदद से भी पैन कार्ड को लिंक कर सकते है. इसके लिए आपको आधार की वेबसाइट पर दिए गए आसान निर्देशों का पालन करण होगा. जिसके द्वारा आप घर बैठकर भी लिंक हो सकते है.
जानिए पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कैसे किया जा सकता है:-
aadhar card link to pan card
1. सर्वप्रथम अपने आपको इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की e-Filing वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा.

2. यदि इस वेबसाइट पर आपकी ID पहले से ही बनी है, तो Log In करने पर, एक दूसरा पेज Pop-Up के रूप में मिलेगा, जिस पर पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए मेसेज होगा और आपकी बाक़ी डिटेल्स पहले से वेबसाइट ही सेव होंगी.

3. इसके बाद आपको आधार कार्ड पर लिखी हुई आपकी डिटेल्स से ये डिटेल मैच करनी है.

4. आप अपनी डिटेल्स मैच करने के बाद, आधार नंबर की जगह अपना आधार कार्ड नंबर लिखें और ‘Link Now’ के बटन पर क्लिक करें.

5. उस बटन पर क्लिक करते है आपको एक मश्ग आएगा जिसमे लिखा होगा कि आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो गया है.

6. यहाँ पर आपको के ओर सुविधा भी मिलती है यदि आपकी डिटेल्स आधार कार्ड की डिटेल्स से मैच होती है, तो एक वैलिड प्रूफ़ सबमिट करें और अपनी डिटेल्स ठीक करवा सकते है.

इसे भी देखें: दूध में हल्दी मिलाकर पीने से शरीर में होते हैं ये चमत्कारीक फायदे

http://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2017/03/aadhar-card-link-to-pan-card.jpghttp://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2017/03/aadhar-card-link-to-pan-card-150x150.jpgदिल से देशीताज़ा अपडेटAadhar card link to PAN cardआधार कार्ड को लेकर सरकार बहुत ही अधिक गंभीर है. क्योंकि सरकार द्वारा देश के करोड़ों लोगों को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए प्रयास कब से चल रहे है उन्होंने इसके लिए कई काम भी किए है. हाल ही में सरकार ने इसके लिए एक ओर फरमान जारी...राष्ट्र सर्वोपरि