एल्युमिनियम फॉइल का इस्तेमाल आम तौर पर खाना पैक करने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता हैं एल्युमिनियम फॉइल खाना पैक करने के अलावा भी बहुत सारे काम करती है. इसके इस्तेमाल से आपको शरीर के कई दर्द से छुटकारा मिल सकता है. जैसे-गठिया, जोड़ों का दर्द आदि. आइये जानते हैं कि यह और किन-किन काम में इस्तेमाल की जाती है:

मांसपेशियों में दर्द कम करे

शरीर में कहीं भी अगर आपकी मांसपेशियों में दर्द हो रहा है तो मांसपेशियों पर एल्युमिनियम फॉइल को लगाए और इसे कपड़े से बांध दें. लगभग आठ घंटे के बाद इसे हटाएं, ऐसा लगातार 10 दिनों तक करने से आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे.

aluminum-foil-helpful-for-joint-pain

चेहरा फ्रैश करे

सबसे पहले एल्युमिनियम फॉइल को फ्रिज में लगभग 4 घंटे के लिए रख दें. उसके बाद एल्युमिनियम फॉइल को अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए रखें. 10 मिनट बाद एल्युमिनियम फॉइल को चेहरे से हटा लें. आप काफी फ्रैश महसूस करेंगे.

जली त्वचा

अगर आपकी त्वचा थोड़ी-बहुत जल गई है तो आप अपने घाव को ठंडे पानी से धोने के बाद उसके बाद डॉक्टर द्वारा बताई गई क्रीम को लगाएं. फिर एलुमिनियम फॉइल को बैंडेज की तरह इस्तेमाल करें, आपकी त्वचा जल्द ही सही हो जाएगी.
aluminum-foil-helpful-for-joint-pain

http://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2017/04/aluminum-foil-helpful-for-joint-pain.jpghttp://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2017/04/aluminum-foil-helpful-for-joint-pain-150x150.jpgAashutosh Pandeyरोचक जानकारियाँaluminum-foil-helpful-for-joint-painएल्युमिनियम फॉइल का इस्तेमाल आम तौर पर खाना पैक करने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता हैं एल्युमिनियम फॉइल खाना पैक करने के अलावा भी बहुत सारे काम करती है. इसके इस्तेमाल से आपको शरीर के कई दर्द से छुटकारा मिल सकता है. जैसे-गठिया, जोड़ों...राष्ट्र सर्वोपरि