Home रोचक जानकारियाँ जानिए क्या है फिटकरी के 6 चमत्कारीक प्रभाव
जानिए क्या है फिटकरी के 6 चमत्कारीक प्रभाव

जानिए क्या है फिटकरी के 6 चमत्कारीक प्रभाव

0

फिटकरी एक ऐसा पदार्थ है जिसक उपयोग कई प्रकार से किया जा सकता है. हमारे दैनिक जीवन में फिटकरी का उपयोग बहुत होता है. फिटकरी हमारे स्वास्थ्य को सही रखने के लिए लाभदायक है. फिटकरी को औषधी के रूप में माना जाता है और इसके कई औषधीय उपयोग है. फिटकरी का उपयोग दवाईयों को बनाने में किया जाता है, किन्तु फिटकरी से हम ऐसे कई अचूक टोटके भी कर सकते है जिससे परेशानी में घिरे किसी भी व्यक्ति की परेशानी का निराकरण हो सकता है. फिटकरी के टोटके बहुत ही फायदेमंद होते हैं.
benefits-of-alum

आइए फिटकरी के चमत्कारिक टोटकों के बारे में जानें…

1. यदि आपके घर या ऑफिस में वास्तुदोष उत्पन्न हो जाता है तो उसे दूर करने के लिए 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे अपने घर या ऑफिस के प्रत्येक कमरे में रख दें. ऐसा करने से आपके घर अथवा ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और वास्तुदोष दूर होगा.
2. कई बार हमारे घर अथवा ऑफिस के बाथरूम में भी वास्तुदोष उत्पन्न हो जाता है, इसे दूर करने के लिए बाथरूम में फिटकरी से भरा हुआ एक बर्तन रख दें और प्रत्येक महीने में इस बर्तन की फिटकरी को बदलते रहें.

इसे भी पढ़ें: फर्नीचर से सम्बंधित ये वास्तु उपाय जानिए फर्नीचर को कहा और कैसे रखे..

3. यदि आपको व्यवसाय में लगातार घाटा हो रहा हो और आपका व्यवसाय ठीक से नहीं चल रहा है. तो इस प्रकार के वास्तुदोष को दूर करने के लिए एक काले कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांधकर दुकान या ऑफिस के दरवाजे पर लटका दें, जल्द ही आपका व्यवसाय सही तरीके से चलेगा और धन लाभ होने लगेगा.
benefits-of-alum
4. थोड़ी सी फिटकरी को पान के पत्ते पर रखकर उसमें थोड़ा सा सिंदूर बांधकर बुधवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे रखकर किसी भी बड़े पत्थर से दबा दें. ऐसा लगातार तीन बुधवार तक करेंगे तो लाभ मिलेगा. और आपकी हर समस्या का समाधान मिलेगा.
5. यदि आपको रात्रि में बुरे और डरावने सपने आते हैं तो अपने बिस्तर के नीचे काले कपङे मे फिटकरी का टुकड़ा बांध कर रखे. ऐसा करने से बुरे सपने भी नही आयेंगे और नींद मे चमकने, अज्ञात भय भी दूर होगा.

इसे भी पढ़ें: वास्तु संकेत – टूटी हुई ये 3 वस्तुएँ कभी भी दरवाजे के आसपास नहीं रखे..

6. यदि किसी भी छोटे बच्चे को नजर लग जाए तो नजर उतारने के लिए उसे लिटाकर, फिटकरी का टुकड़ा लेकर सिर से पांव तक सात बार उतारें. और बाद में इस फिटकरी को आग में जला दें, बच्चे की नजर उतर जाएगी.

loading...