विज्ञान ने कितनी प्रगति की है! इस बात से तो आप पुर्णतः वाकिफ होंगे. लेकिन क्या आप इस बात पर विश्वास करेंगे की भविष्य में कुछ तकनीक ऐसी भी आने वाली है जिनके फलस्वरूप मनुष्य लम्बे समय तक जीवित रह सकता है या अमर भी हो सकता है. जी हाँ आप सही पढ़ रहे है. आने वाले समय में कुछ तकनीक ऐसी आ रही है जिनकी मदद से मनुष्य लम्बे समय तक जीवित रह सकता है.

वैज्ञानिकों ने विज्ञान की मदद से ऐसे आविष्कार कर लिए है जिनके मदद से लम्बे समय तक जीवित रहा जा सकता है. ज्ञात हो की वर्तमान में मनुष्य की औसत उम्र 78 वर्ष से 82 वर्ष है परन्तु आने वाले समय में यह उम्र बढ़कर लगभग 110 से 120 होने वाली है.

मनुष्यों के अंगों को विकसित करने की कई कारगर तकनीक तैयार की जा चुकी है जिन पर अंतिम परिक्षण चल रहा है. तो आइये इस विषय को गहराई से जानते है इस विडियो के माध्यम से:

http://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2017/03/Future-Technology-That-Can-Make-Human-Immortal-dil-se-deshi.jpghttp://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2017/03/Future-Technology-That-Can-Make-Human-Immortal-dil-se-deshi-150x150.jpgदिल से देशीवीडियोFuture Technology That Can Make Human Immortalविज्ञान ने कितनी प्रगति की है! इस बात से तो आप पुर्णतः वाकिफ होंगे. लेकिन क्या आप इस बात पर विश्वास करेंगे की भविष्य में कुछ तकनीक ऐसी भी आने वाली है जिनके फलस्वरूप मनुष्य लम्बे समय तक जीवित रह सकता है या अमर भी हो सकता है. जी...राष्ट्र सर्वोपरि