जानवरों के प्रति इंसानियत की मिसाल कायम की है रूस के एक शख्स ने जिन्होंने एक कुत्ते की जान बचाने की खातिर माइनस पांच डिग्री सेल्सियस तापमान में बर्फीले तालाब में कूदने से भी गुरेज नहीं किया. उन्होंने यह साबित किया है की जिस प्रकार से इन्सान की जिन्दगी की अहमियत है उतनी ही अहमियत इन बेजुबान जानवरों की भी है. कुत्ते को देख कर व्यक्ति उसे बचाने तालाब में कूदा पर व्यक्ति को देख कुत्ता डर गया और वह दूर भागने लगा लेकिन किसी तरह शख्स ने कुत्ते को पकड़ा और दोनों सुरक्षित बाहर निकल आए.

गलती से एक कुत्ता क्राइमिया के सिंम्फ्रोपोल में तालाब के अंदर गिर गया. इसके बाद कुत्ता बाहर नहीं निकल पा रहा था. वह बर्फ की वजह से फिसल रहा था. एक शख्स ने यह देखा और उसके कुछ मिनट बाद ही कुत्ते को बचाने वह खुद तालाब में कूद गया. इस शख्स के शरीर पर कपड़े के नाम पर सिर्फ अंडरवियर था. यह घटना हुई तब सिंम्फ्रोपोल का तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस था.

http://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2016/12/Amazing-sight-of-humanity-towards-animals.jpghttp://www.dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2016/12/Amazing-sight-of-humanity-towards-animals-150x150.jpgManoj Kagरोचक जानकारियाँजानवरों के प्रति इंसानियत की मिसाल कायम की है रूस के एक शख्स ने जिन्होंने एक कुत्ते की जान बचाने की खातिर माइनस पांच डिग्री सेल्सियस तापमान में बर्फीले तालाब में कूदने से भी गुरेज नहीं किया. उन्होंने यह साबित किया है की जिस प्रकार से इन्सान की जिन्दगी...राष्ट्र सर्वोपरि