आज दिन है माननीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस का. इस अवसर पर उनके एक भाषण को सुनकर ही हम उनके विचारो के बारे में भलीभांति जान जायेंगे. जिसमे उन्होंने प्लासी के युद्ध के बारे में भी कुछ विचार प्रकट किये. अटल बिहारी वाजपेयी राजनीतिज्ञ तो थे ही किन्तु उसके साथ ही वे एक कवि भी थे. और कवि होने के कारण उनका साहित्य के क्षेत्र में भी अपार ज्ञान था. इस विडियो में आप देखेंगे की जब वे विदेश मंत्री थे तब उनका अफगानिस्तान जाना हुआ वहा जो उन्होंने देखने की इच्छा प्रकट की थी वो शायद आप भी जानकर सोच में पड़ जायेंगे.

अटलजी ने मेजबानो से गजनी देखने की इच्छा प्रकट की. तो वहा के मेजबानो ने अटलजी को कहा की आप गजनी जा कर क्या करेंगे वहां ना ही कोई होटल है ओर ना ही गजनी कोई टूरिस्ट स्पॉट है. पर उन्होंने उन्हें पूरी बात नही बताई. तो आइये विडियो में देखते है की गजनी में अटलजी ने क्या देखा और उनके विचार जो आपको जानने चाहिए.


संयुक्त राष्ट्र में हिंदी भाषा में दिया अटल जी का ऐतिहासिक भाषण सुनें..

http://dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2016/12/अटल-जी-के-व्यक्तित्व-को-दर्शाता-उनका-एक-शानदार-विडियो.pnghttp://dilsedeshi.com/wp-content/uploads/2016/12/अटल-जी-के-व्यक्तित्व-को-दर्शाता-उनका-एक-शानदार-विडियो-150x150.pngManoj Kagवीडियोआज दिन है माननीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस का. इस अवसर पर उनके एक भाषण को सुनकर ही हम उनके विचारो के बारे में भलीभांति जान जायेंगे. जिसमे उन्होंने प्लासी के युद्ध के बारे में भी कुछ विचार प्रकट किये. अटल बिहारी वाजपेयी राजनीतिज्ञ तो थे ही किन्तु...राष्ट्र सर्वोपरि