Home रोचक जानकारियाँ पाकिस्तान नही देता है इजराइल का वीजा जानिए क्यों..
पाकिस्तान नही देता है इजराइल का वीजा जानिए क्यों..

पाकिस्तान नही देता है इजराइल का वीजा जानिए क्यों..

0

जब किसी देश के कानून की बात की जाये तो हर देश में कुछ कानून ऐसे होते है जो बड़े ही अजीबोगरीब होते है. हमारे पडोसी देश पाकिस्तान में भी कुछ कानून ऐसे ही है जो बहुत ही अटपटे हैं, जिन्हें जानकर आप खुद भी हैरान हो जायेंगे. कानून किसी भी राज्य, शहर अथवा क्षेत्र में शांति बनाए रखने, अपराधों को कम करने और नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मुख्य अंग है.

आइये आज हम आपको बताते पाकिस्तान के ऐसे ही 10 अजीबो-गरीब कानून के बारे में जिससे आप चौक जायेंगे..

प्रेमिका के साथ नही रह सकते है
पाकिस्तानी कानून के मुताबिक, आप शादी से पहले किसी भी लड़की के साथ नहीं रह सकते हैं. फिर चाहे वो आपकी प्रेमिका ही क्यों न हो. पाकिस्तान में ये इलीगल है.

इजरायल का वीजा नही देता है पाकिस्तान
पाकिस्तान इजरायल को देश ही नहीं मानता है. इस वजह से पाकिस्तान किसी को भी इजराइल जाने के लिए वीजा जारी नहीं करता. इस कारण कोई भी पाकिस्तानी यहां से सीधे इजरायल के लिए नहीं जा सकता है.

अनपढ़ भी बन सकता है PM
इस देश में PM या प्रेसिडेंट बनने के लिए पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है. और वही किसी स्कूल में चपरासी की नौकरी करने के लिए आपको एजुकेटेड होना जरूरी है.

आप PM का मजाक नहीं बना सकते हैं
यदि पाकिस्तान में कोई PM का मजाक उड़ाते हुए पाए गये तो आपको जुर्माना भरना पड़ेगा.

साल में एक महीने बाहर खाना नही सकता है
पाकिस्तान में रमजान के महीने में घर के बाहर कुछ भी खाना इलीगल माना जाता है ओर यह नियम गैर मुस्लिम को भी मानना पड़ता है.

शिक्षा पर टैक्स वसूलता है पाकिस्तान
यदि कोई स्टूडेंट अपनी पढ़ाई पर साल में 2 लाख से ज्यादा का खर्च करता है, तो उसे 5% टैक्स सरकार को चुकाना पड़ता है.

स्पैम मैसेज भेजना है इलीगल
पाकिस्तान में आप किसी को फालतू के मैसेज नहीं भेज सकते हैं. अर्थात आप ऐसे मैसेज नही भेज सकते हो जो स्पैम हो. ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर आपको 10 लाख तक जुर्माना भरना पड़ेगा.

आर्मी ज्वाइन नहीं कर सकते है ट्रांसजेंडर
पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर्स आर्मी ज्वाइन नही कर सकते है और ध्यान देने योग्य बात यह है कि इस देश में इन लोगों की संख्या काफी अधिक है.

फोन छूना है अपराधिक कृत्य
पाकिस्तान में किसी की परमिशन के बिना उसके फोन को छूना इलीगल माना जाता है. इसके लिए आपको 6 महीने जेल की सजा भी हो सकती है. और जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

कुछ शब्दों का इंग्लिश ट्रांसलेशन है इलीगल
पाकिस्तान में कुछ शब्दों का अंग्रेजी में अनुवाद करना भी भारी पड़ सकता है. कुछ अरबी शब्दों जैसे अल्लाह, मस्जिद, रसूल या नबी का अंग्रेजी अनुवाद नही कर सकते है.

loading...