शुगर की बीमारी से बचाव के लिए इन वास्तु नियमों का पालन करे..

[nextpage titlle=”nextpage”]मधुमेह एक बहुत ही गंभीर बीमारी है. और यह बीमारी पूरे विश्व में फैली हुई है. यह एक ऐसी बीमारी है जिसे दवाओं के द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है किन्तु कभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता है. शुगर की बीमारी रोगों से लड़ने की हमारी रोगप्रतिरोधक क्षमता को कमजोर बना देती है. शुगर अथवा मधुमेह की बीमारी के होने का एक बड़ा कारण हमारी प्रतिदिन की जीवनशैली भी है. आज के समय में हमारा खान पान और रहन सहन का तरीका भी कुछ हद तक मधुमेह का कारण बनता जा रहा है.
Follow these vaastu rules to protect against the disease of sugar
हमारी दिनचर्या में कई ऐसी कमियां है जिसके कारण हमें इस बीमारी को झेलना पड़ता है. जैसे नियमित रूप से खाना नही खाना, योगासन और व्यायाम न करना आदि अनेक कारण शुगर के लिए उत्तरदायी है. इसी प्रकार से वास्तुदोष सभी शुगर होने का एक बहुत बड़ा कारण बनता है. यदि हम सही तरीके से वास्तु के नियम का पालन करते है तो शुगर जैसी गम्भीर बीमारी से बचा जा सकता है. कुछ वास्तु नियम ऐसे होते है जिनका पालन करके शुगर अथवा मधुमेह से बचाव किया जा सकता है.
Follow these vaastu rules to protect against the disease of sugar


इसे भी पढ़ें: क्यों युवा अवस्था में लड़के अधिक उम्र के दिखने लगते हैं जानिए..

वास्तु नियम जिनसे मधुमेह से बचा जा सकता है.. पढ़ें अगले पेज पर

[/nextpage]

[nextpage titlle=”nextpage”]आइये जानते है ऐसे वास्तु नियम जिनसे मधुमेह से बचा जा सकता है–

1. हमारे घर अथवा भूखंड के बीच के स्थान में कैसी भी चीजों को स्टोर करके नही रखना चाहिए तथा लोहे का जाल अथवा फ़ालतू की वस्तुएं उस स्थान पर नही पड़ी होनी चाहिये, और इसके साथ ही हमारे घर की उत्तर-पूर्व दिशा में नीले फूल वाला पौधा लगाना चाहिए.
2. हमें कभी भी सोने के स्थान पर अथवा बेडरूम में खाना नहीं खाना चाहिए.
3. जिस स्थान पर हम सोते है उस स्थान पर कभी भी जूते या चप्पल नही रखने चाहिए.
4. पीने के पानी के लिए हमेशा मिट्टी के घड़े का प्रयोग करना चाहिए. और मिट्टी के उस घड़े में प्रतिदिन सात तुलसी के पत्ते डालें.
5. हमें प्रतिदिन कम से कम एक बार अपनी माँ के हाथो से बनाया हुआ खाना जरूर खाना चाहिए.
6. हमें अपने पिता का सम्मान करना चाहिए, और घर के बड़ो का भी सम्मान करना चाहिए.
7. प्रति रविवार अपने सभी मित्रो को मिठाई खिलाएं, इससे आपका शुगर कम होता रहेगा.
8. प्रत्येक रविवार को भगवान् सूर्यदेव को जल अर्पित करें. और बंदरों को गुड़ खिलाएं. ऐसा करने से आप स्वयं महसूस करेंगे की आपको शुगर कितनी जल्दी खत्म हो रहा है.
9. घर में कभी भी ईशान कोण में लोहे का किसी भी प्रकार का कोई भी सामान ना रखें.
यदि आप इन छोटे-छोटे वास्तु नियम का पालन करते है तो आप देखेंगे की कुछ ही दिनों में आपका शुगर कम होने लगेगा. अतः आपको इन वास्तु नियम का पालन करना चाहिए.
इसे भी पढ़ें: मस्तक पर तिलक लगाने के पीछे है कई वैज्ञानिक लाभ.. जानें
[/nextpage]

error: Content is protected !!