तमाम कोशिशों से नहीं टूटने वाले अखरोट को, इस शख़्स ने अपने हाथों से तोड़ डाले 1 मिनट में 212

रिकॉर्ड्स बनाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते! खासकर गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की दुनिया में तमाम तरह के अजीबोगरीब रिकॉर्ड्स आपको मिल जाएंगे. मसलन, अपनी खुद की लंबाई से ज़्यादा लंबे नाखून कर लेना, बिना पलक झपकाएं शीशे का ग्लास अपने हाथ से तोड़ देना इत्यादि.

ऐसा ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड आंध्र प्रदेश के एक शख़्स ने बनाया है. मार्शल आर्ट्स मास्टर प्रभाकर रेड्डी पी ने भी ऐसा ही एक अनूठा रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने एक मिनट में अपने हाथों से 212 अखऱोट को तोड़कर एक नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अखरोटों को करीने से लाइन में सज़ाकर रखा गया है. थोड़ी ही देर बाद प्रभाकर की एंट्री से अखरोटों के टूटने की झड़ी लग जाती है. उन्होंने 3 अखरोट प्रति सेकेंड की रफ़्तार से अखरोटों को तोड़ा. गौरतलब है कि प्रतियोगिता से पहले इन अखरोटों का विश्लेषण किया गया था कि वे कहीं से टूटे फ़ूटे या खराब तो नहीं है.

इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के मुहम्मद राशिद के नाम था. राशिद ने एक मिनट में 210 अखरोटों को तोड़ा था. गिनीज़ राशिद को सीरियल रिकॉर्ड ब्रेकर भी बता चुका है. गिनीज़ प्रशासन के मुताबिक, यूं तो इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले लोग फ़ैब्रिक ग्लव्ज़ का भी इस्तेमाल कर सकते थे, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं कि ये टास्क किसी भी अनुभवी मार्शल आर्टिस्ट के लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण साबित होता.

error: Content is protected !!