जानिए तिजोरी के वास्तुदोष को दूर करने में सुपारी की क्या भूमिका होती है…

आजकल घर में पैसे और कीमती आभूषण रखने के लिए हर कोई तिजोरी का उपयोग करता है. इस प्रकार की तिजोरी को पैसा, आभूषण तथा अन्य बेशकीमती वस्तुएं रखने के लिए ही उपयोग में लाया जाता हैं, इसी कारण तिजोरी को बहुत ही पवित्र और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होनी चाहिए. जिससे तिजोरी में कभी भी पैसो की कमी नही होती है, और बरकत बनी रहती हैं. जब घर में नकारात्मक शक्तियां सक्रिय हो जाती हैं इसका प्रभाव घर की लक्ष्मी अर्थात धन-तिजोरी पर भी पड़ता है. इसके कारण तिजोरी पर वास्तुदोष उत्पन्न होता है, वास्तुदोष के कारण ही घर में पैसों की कमी रहती है.
tijori ka wastudosh
यदि आप चाहते है कि आपकी तिजोरी वास्तुदोष रहित हो इसके लिए निम्न उपाय करें–

इसे भी पढ़ें: यदि चेहरे पर पिम्पल्स के काले दाग हो तो इन उपायों से करें दूर…

यदि आप तिजोरी के वास्तुदोष को दूर करना चाहते है तो प्रतिदिन श्री गणेशजी की पूजा करें, और जब कोई भी शुभ मुहूर्त हो तो उसमें गणेशजी की विशेष पूजा करें. गणेशजी का पूजन किया जाता है तो पूजन में सदैव गणेशजी के प्रतीक के रूप में सुपारी को रखा जाता है. पूजा पूर्ण होने के बाद गणेशजी के प्रतिक के रूप में उपयोग की गई सुपारी को तिजोरी में रख दें. क्योंकि पूजा में उपयोग में लायी गई सुपारी में गणेशजी का वास होता है.
tijori ka wastudosh

इसे भी पढ़ें: चाणक्य नीति: इन 5 लोगों अथवा वस्तुओं के बीच में से कभी नहीं निकलना चाहिए

पूजा में उपयोग में लायी गई सुपारी को तिजोरी में रखने से तिजोरी के आसपास की नकारात्मक शक्तियां दूर होने लगती है और सकारात्मकता में वृद्धि होती है, जिससे तिजोरी में उत्पन्न वास्तुदोष दूर हो जाता है. और यदि आपकी तिजोरी में गणेशजी के स्वरुप में सुपारी रखी हो तो कभी भी वास्तुदोष नही लगेगा. शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि यह सुपारी बहुत ही चमत्कारीक होती है, जिसके पास यह सुपारी सिद्ध अवस्था में हो जाती है उसे अपने जीवन में कभी भी पैसों की कमी को नही देखना पड़ता है, वह व्यक्ति अपने जीवन में पर्याप्त पैसा प्राप्त करता है.
tijori ka wastudosh
तिजोरी के बारे में ऐसा कहा जाता है कि तिजोरी में भी यह क्षमता होती है कि वह पैसों को गुप्त रास्तों से खींच सकती है, किन्तु इसके लिए व्यक्ति को पर्याप्त उपाय करना पड़ते है. अतः आप भी इन उपायों को जरुर अपनाएँ.

इसे भी पढ़ें: जानिए मकान की नींव में सर्प और कलश क्यों गाड़ा जाता है?

Avatar

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि