KBC के अरुणोदय शर्मा की जीवनी | Arunoday Sharma (KBC) Biography, Family, Information in Hindi

KBC केअरुणोदय शर्मा की जीवनी, और ख़ास जानकारी |
Who Is Arunoday Sharma (KBC) ? Biography, Age, Family, Information, Education, Viral Promo, Birth Place in Hindi

सोनी चैनेल के रियलिटी शो “कौन बनेगा करोड़पति” के बारे में आज कौन नही जानता, जो टीवी देखते है वो भी और जो टीवी नहीं भी देखते है उन्हें भी इस शो के बारे में जानकारी है, इससे आप इस शो के प्रचलित होने का अंदाजा लगा सकते है. हर वर्ष इस शो की बढ़ती TRP को देखते हुए शो के निर्देशक कुछ न कुछ नया करते रहते है, ऐसा ही कुछ शो तेहरवे सीजन में हुआ है.

Arunoday Sharma (KBC)

Kaun Banega Crorepati-13 (KBC-13) में स्टूडेंट स्पेशल चल रहा है, जिसमें ख़ास बच्चो को इस सीट पर बिठाया जाएगा और उनसे सवाल किये जाएँगे, इसलिए शो के निर्माताओं ने अभी हाल ही में एक प्रोमो लौंच किया जिसमे एक बच्चा शो के होस्ट श्री अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करते हुए दिख रहा है.

इस प्रोमो में एक 9 साल का बच्चा हॉट सीट पर एक कंटेस्टेंट के तौर पर बैठा दिखा रहा है, और अमिताभ बच्चन उसके साथ मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे है. ये बच्चा सिर्फ 9 वर्ष की उम्र में Kaun Banega Crorepati-13 की हॉट सीट तक पहुँच गया है, इसलिए सभी इसके बारे में जानना चाहते है आखिर ये बच्चा है कौन, तो चलिए जानते है इस बच्चे के बारे में.

Arunoday Sharma (KBC)

अरुणोदय शर्मा की जीवनी और खास जानकारी ( Arunoday Sharma (KBC-13) Contustent Biography In Hindi)

Kaun Banega Crorepati-13 के स्टूडेंट स्पेशल प्रोमो के आते ही वायरल हो जाने वाले कंटेस्टेंट का नाम है अरुणोदय शर्मा. ये अभी सिर्फ 9 वर्ष के है, और इस छोटी उम्र में सोशल मीडिया बहुत वायरल हो रहे है. अरुणोदय शर्मा का जन्म एक हिन्दू परिवार में शिमला, हिमाचल प्रदेश में हुआ और इनका जन्म और पालन पोषण वहीँ हुआ.

बिंदु (Points)जानकारी (Information)
नाम (Name)अरुणोदय शर्मा
उपनाम (Nick Name)आरू
जन्म (Date of Birth) 2012
आयु (Age)9 वर्ष (2021 तक)
जन्म स्थान (Birth Place)गांव बाघी, जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश
गृहनगर (Home Town)शिमला, हिमाचल प्रदेश
गाँव(Village)कोटखाई का बाघी गांव
पिता का नाम (Father Name)जगदीश शर्मा
माता का नाम (Mother Name)ममता पॉल शर्मा
भाई-बहन (Siblings)ज्ञात नहीं
धर्म(Religion)हिन्दू
जाति (Cast)ब्राहमण
अवार्ड (Award)अभी तक नहीं

परिवार (Family)

अरुणोदय के पिता श्री जगदीश शर्मा जिला कोषाध्यक्ष हैं जबकि मां ममता पाल शर्मा सीडीपीओ शिमला अर्बन में कार्यरत हैं. अरुणोदय शिमला जिले के कोटखाई के बागी गांव रहने वाले है. कौन बनेगा करोड़पति के स्पेशल एपिसोड स्टूडेंट स्पेशल-वीक में फास्टेस्ट फिगंर में सबसे पहले उत्तर देने पर उनका चयन हॉट सीट के लिए हुआ था, जिसके बाद उनके माता-पिता उन्हें मुंबई ले गए.

Arunoday Sharma (KBC)

शिक्षा (Arunoday Sharma Education)

अरुणोदय ने अभी फिलहाल चौथी कक्षा के छात्र है और वे शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल से अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. चौथी कक्षा में होने के बावजूद अरुणोदय बहुत बुद्धिमान है और चंचल स्वाभाव के है. शो के प्रोमो में आप उनके चंचल स्वाभाव का नमूना देख चुके है. अब सभी को इस बात का इंतज़ार है कि अरुणोदय शो से अपनी चंचलता और बुद्धि से कितनी राशी जीतकर ले जाते है.

कौन बनेगा करोड़पति शो

वेसे तो कौन बनेगा करोड़पति शो के बारे में सभी जानते है लेकिन हम फिर भी उन लोगो के लिए बता देते है जो शायद अभी भी इस शो के बारे में नहीं जानते है. कौन बनेगा करोड़पति एक सोनी टीवी या चैनेल पर आने वाला एक रियलिटी शो है जिसमे पुरे देश से भाग लेने वाले लोगो में से चुनिन्दा लोगो को चुना जाता है और उन्हें इस शो की सीट यानि हॉट सीट पर बिठाया जाता है, जहाँ पर शो के होस्ट जो ठीक उनके सामने बैठे होते है वह उनसे सवाल करते है, उस सवाल को पूछने के बाद हॉट सीट पर बैठने वाले व्यक्ति को चार विकल्प दिए जाते है जिसमे से एक उस सवाल का सही उत्तर होता है, हॉट सीट पर बैठने वाले को उन चार विकल्पों में से एक को चुनना होता है. यदि वह व्यक्ति सही उत्तर चुनता है तब उसे इनाम में कुछ राशी दी जाती है जो आगे चलते हुए करोड़ो में पहुँच जाती है.

आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरुर बताइयेगा, और अरुणोदय शर्मा के बारे में और भी कोई जानकारी हमे मिलेगी हम उसे तुरंत हमारे लेख में जोड़ेंगे, इसलिए दिल से देशी के साथ बने रहिये, धन्यवाद!

Leave a Comment