पामेला गोस्वामी का जीवन परिचय | Pamela Goswami Biography in Hindi

पामेला गोस्वामी का जीवन परिचय | Pamela Goswami Biography (Birth, Education, Caste), Political Career in Hindi

पामेला गोस्वामी एक एक्टर तथा मॉडल है, जो फिलहाल बीजेपी की नेता के रूप में कार्यरत है. पामेला एयर इंडिगो में एक फ्लाइट अटेंडेंट भी रह चुकी हैं, जहाँ प्रमोशन के बाद वह इंडिगो में एक सीनियर केबिन क्रू के रूप में काम कर चुकी है. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा, बंगाल इकाई की महासचिव है.

नामपामेला गोस्वामी
जन्मतिथि14 मई 1993
जन्मस्थानकोलकाता, भारत
पिताकौशिक गोस्वामी
मातामधुचंदा गोस्वामी
बहनपुमेल
शौकएक्टिंग, डांसिग, आर्ट्स
भाषाबंगाली, हिंदी, अंग्रेजी
धर्महिन्दू
शैक्षणिक योग्यताएम. बी. ए
कॉलेज का नामद हेरिटेज अकादमी, कोलकाता, बंगाल
Pamela Goswami Early Life

करियर (Career)

पामेला गोस्वामी ने कोलकाता से एम.बी.ए की डिग्री हासिल करने के बाद एयर इंडिगो में एयर होस्टेस का काम किया. वह एयर इंडिगो में एक फ्लाइट अटेंडेंट भी रह चुकी हैं, जहाँ प्रमोशन के बाद वह इंडिगो में एक सीनियर केबिन क्रू के रूप में काम कर चुकी है. इसी दौरान पामेला ने एक्टिंग और मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. वर्ष 2010 में पामेला ने बंगाली फिल्म ‘मोन चाय टोम’ में अपना एक्टिंग डेब्यू किया. उसके बाद 2012 में उन्होंने ओडिया फिल्म जग्गू में काम किया. 2014 में मिस बटरफ्लाई और साल 2016 में फिल्म सम्पर्क में उन्हें काम करने का मौका मिला. यह फिल्मे काफ़ी हिट भी साबित हुई थी. पामेला ने प्रोबिर डे के साथ इंटीरियर डिजाइनिंग का बिजनेस शुरू किया था. प्रोबिर एंजेलिना मर्केंटाइल प्रा. लि. के डायरेक्टर थे. इनके इंटीरियर डिजाइनिंग ब्रांड का नाम रोकोको था.

पामेला गोस्वामी ने फ़िल्मी दुनिया को छोड़कर राजनीति में प्रवेश लेने का फैसला लिया. वर्ष 2019 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. वर्तमान में वे पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य सचिव है. पार्टी की सदस्यता दिलाने में दिलीप घोष ने उनकी बड़ी सहायता की थी.

विवाद (Controversy)

  1. पामेला गोस्वामी को दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर से 100 ग्राम कोकेन नामक ड्रग के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था. साथ ही उनके करीबी दोस्त प्रोबिर डे को भी इस ही जुल्म में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि गोस्वामी के बैग और कार के अन्य हिस्सों से करीब 100 ग्राम कोकीन बरामद की गई. अधिकारी ने कहा था कि, “पामेल गोस्वामी कुछ समय से मादक पदार्थ की तस्करी में संलिप्त थीं”. पामेला ने अपनी ही पार्टी के कैलाश विजयवर्गीय के करीबी पर उनके खिलाफ साजिश रचने के आरोप लगाए.
  2. गोस्वामी ने 2019 में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई थीं. राजनीति का कोई अनुभव नहीं होने के बावजूद उन्हें प्रदेश युवा मोर्चा का महासचिव बना दिया गया था. इस कदम पर कई लोगों ने नाराज़गी दिखाई थी.
  3. पामेला के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि प्रोबिर डे ने उनकी बेटी को ड्रग्स की लत लगाई है. पिता ने पुलिस से प्रोबिर और पामेला पर नजर रखने का भी आग्रह किया था. पिता का कहना है कि प्रोबिर के कहने पर ही पामेला ने उनका घर छोड़ दिया था.

Leave a Comment

error: Content is protected !!