रीटा भादुड़ी का जीवन परिचय | Rita Bhaduri Biography in Hindi

बॉलीवुड से लेकर TV की दुनिया पर कब्जा ज़माने वाली एक्ट्रेस रीटा भादुड़ी का जीवन परिचय | TV Actress Rita Bhaduri Biography, Career and Death News in Hindi

टीवी और फिल्मों में मां के रोल निभाने वाली रीटा भादुड़ी का निधन हो गया है. इस खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है. रीटा इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं ‘निमकी मुखिया’ में अपने दादी के रोल से घर-घर में फेमस रीटा भादुड़ी का निधन आज 17 जुलाई की सुबह हो गया. वह 62 साल की थीं.

रीटा भादुड़ी का जन्म 4 नवम्बर 1955 को उत्तरप्रदेश के लखनऊ में हुआ था. इनकी माताजी का नाम चंद्रीमा भादुड़ी था. जो बॉलीवुड जगत की एक मशहूर अभिनेत्री थी. रीटा भादुड़ी ने राजीव वर्मा से विवाह किया था. जिसके उनके दो लड़के सहिल्दित्य और तथागत वर्मा हैं.

Rita Bhaduri Biography in Hindi

रीटा भादुड़ी का करियर (Rita Bhaduri Career)

रीटा भादुड़ी ने अपना फ़िल्मी करियर वर्ष 1968 में फिल्म “तेरी तलाश में” से शुरुआत की थी. फिर इन्होने टीवी सीरियल “जोश और शक्ति जीवन के खेल” से छोटे पर्दे में अभिनय शुरू किया. इसके बाद इन्होने कई अलग अलग भाषाओँ की फिल्मो में भी काम किया.

रीटा को वर्ष 1979 में आई फिल्म से “सावन को आने दो” और वर्ष 1995 में फिल्म “राजा” में अभिनय के कारण फिल्म फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नोमिनेट किया गया था. इन्होने अपने जीवन में कुल 71 फिल्मो में अभिनय किया हैं. इनकी आखरी फिल्म “केवी रीते जैश” एक गुजरती फिल्म थी.

रीटा भादुड़ी की मृत्यु (Rita Bhaduri Death)

रीटा भादुड़ी किडनी की समस्या से जूझ रही थीं. जिसके कारण उन्हें कई बार डैलेसिस की प्रकिया से गुजरना पड़ा था. रीटा भादुड़ी का निधन 17 जुलाई 2018 की सुबह हुआ. रीटा भादुड़ी हालिया शो “निमकी मुखिया’ के अलावा ‘अमानत’, ‘कुमकुम’, ‘छोटी बहू’, ‘हसरतें’ जैसे कई शोज़ में अहम भूमिका में नज़र आ चुकी हैं. उन्होंने टीवी सीरियलों के अलावा ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘फूलन देवी’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’, ‘लव’, ‘रंग’, “दलाल’, ‘तमन्ना’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है.

Leave a Comment

error: Content is protected !!