तेमजेन इमना अलांग का जीवन परिचय | Temjen Imna Along Biography in Hindi

तेमजेन इम्ना अलॉन्ग लोंगकुमेर एक भारतीय राजनेता और 15 जनवरी 2020 से भारतीय जनता पार्टी नागालैंड के राज्य अध्यक्ष हैं. उन्हें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 2018 में नागालैंड विधान सभा चुनाव में लोंगटाकी निर्वाचन क्षेत्र से चुना गया है. तेजमेन नागालैंड सरकार में उच्च और तकनीकी शिक्षा और जनजातीय मामलों के मंत्री हैं. 

नामतेमजेन इमना अलांग
पेशानेता
जन्म तारीख 15 जनवरी 2020
जन्म स्थान नागालैंड
धर्मंहिन्दू
स्कूलज्ञात नहीं
कॉलेज/यूनिवर्सिटीज्ञात नहीं

तेमजेन इमना अलांग के बारे में रोचक बातें

तेमजेन का जन्म 25 नवंबर 1980 को नागालैंड, भारत में एक सामान्य परिवार में हुआ था. वह  वह नागालैंड में स्कूल में शिक्षक के रूप में कार्य करते थे.  तेमजेन इम्ना नागालैंड सरकार के वर्तमान शिक्षा मंत्री हैं. इनके और इनके परिवार के बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हैं.

हाल ही में नगालैंड बीजेपी अध्यक्ष तेमजेन इम्ना अलॉन्ग का पूर्वोत्तर के लोगों की छोटी आंख पर एक बयान दिया था. जो अब खूब वायरल हो रहा हैं. तेमजेन इम्ना अलॉन्ग ने कहा था कि छोटी आंख होने का भी फायदा है. इससे आंख में गंदगी कम जाती है. इसके अलावा कभी मंच पर लंबा कार्यक्रम चल जाए तो हम सो भी लेते हैं.

तेमजेन अपनी ट्विटर पोस्ट के कारण भी बहुत चर्चा में रहते हैं. हाल में उन्होंने गूगल सर्च का स्क्रीन शॉट शेयर किया जिसमे गूगल पर उनकी पत्नी के बारे में सर्च किया जा रहा था. तो तेमजेन ने इसके जवाब में लिखा मैं अभी भी पत्नी खोज रहा हूँ. आपको बता दे तेमजेन की हिंदी बहुत अच्छी हैं.

तेमजेन इमना अलांग जुडी रोचक जानकारी

इमना अलांग नागालैंड एक उभरते हुए नेता है जो अपने सोशल मीडिया से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं.

इन्हें लाखों लोग इनके सभी सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर और इन्स्ताग्राम पर फॉलो करते हैं.

Leave a Comment

error: Content is protected !!