Google से रिचार्ज कैसे करे ? | How to do Recharge With Google

Google से रिचार्ज कैसे करे ? | How to do Recharge With Google

Google अब भारतीयो के लिए सिर्फ जानकारी जुटाने मात्र का माध्यम नहीं रहा, बल्कि भारतीय प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए प्रीपेड रिचार्ज का भी माध्यम बन चूका है. जी हाँ, Google इंडिया ने 4 फरवरी 2020 को भारतीय मोबाइल फोन यूज़र्स को अपने प्लेटफ़ॉर्म से एक नई सुविधा की घोषणा की है. अब भारतीय मोबाइल प्रीपेड उपभोक्ता Google सीधे अपने प्रीपेड मोबाइल सिम कार्ड रिचार्ज कर सकते है.

Google की इस नई सुविधा(Google New Service) के साथ उपभोक्ता सर्च करने के साथ-साथ अपने एंड्राइड मोबाइल में अलग-अलग कम्पनीज के रिचार्ज पैक की तुलना भी कर सकता है और यहीं नही रिचार्ज भी कर सकता है. अभी ये सुविधा सिर्फ साईंड एंड्राइड उपभोक्ताओ के लिए है. इस सुविधा में google सर्च की मदद से न सिर्फ उपभोक्ता अपने प्रीपेड मोबाइल पैक की खोज बल्कि उसके पेक्स की तुलना और रिचार्ज भी कर पाएँगे.

How to do Recharge With Google

Google ने अभी Airtel, Reliance Jio, BSNL, और Vodafone-Idea कंपनियों के प्रीपेड रिचार्ज उपलब्द काराएं है . इस सुविधा से अब यूजर अपने प्रीपेड मोबाइल नंबर के साथ-साथ किसी दुसरे शख्स के प्रीपेड मोबाइल नंबर का भी रिचार्ज कर सकता है.

Google से रिचार्ज कैसे करे ? | How to do Recharge With Google ?

  • Google की इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको अपने मोबाइल में google को ओपन कर “Recharge” या “Mobile Prepaid Recharge” सर्च करना होगा.
  • सर्च करने के बाद आपको नतीजन google रिचार्ज का दिखाई देगा जहाँ पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना फिर आपको कंपनी ऑपरेटर चुनना है उसके बाद आपको आपको अपना सर्कल चुनना होगा.
  • ये सभी जानकारी भरने के बाद आपको browse Plan पर क्लिक करना होगा जहाँ आपको आपकी सिम कंपनी के अलग अलग प्लान दिखाई देंगे. ये प्लान अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते है.
  • प्लान को चुनने के बाद google आपको थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की एक लिस्ट दिखाएगा. इनमे से किसी भी एप्लीकेशन को चुनकर आप डिजिटली पेमेंट कर अपना रिचार्ज कर सकते है.
  • वर्तमान में Google ने, Mobikwik, Paytm, FreeCharge और Google Pay जैसे प्रोवाइडर्स को अभी लिस्ट किया हैं . उपयोगकर्ता इन थर्डपार्टी सेवाओं द्वारा सुविधा के माध्यम से दिए गए डिस्काउंट कूपन का भी लाभ उठा सकता हैं।
  • ट्रांजेक्शन पूर्ण होने पर कन्फर्मेशन पेज पर आपको google सपोर्ट टूल भी दिया जाएगा ताकि रिचार्ज से सम्बन्धी त्रुटी के लिए आपको एक्सेस दिया जा सके.

ये सुविधा अभी फ़िलहाल भारतीय Aitel, idea, BSNL और Reliance Jio कस्टमर्स के लिए ही है.

Loading...

Leave a Comment