करवाचौथ पर गिफ्ट आइडियाज़ | Karwa Chauth Gift Ideas For Husband And Wife

करवाचौथ पर गिफ्ट आइडियाज़
list of Karwa Chauth Gift Ideas For Husband And Wife, Girlfriend, Mother In Law

करवाचौथ सनातन हिन्दू धर्म का एक प्रमुख त्यौहार है. यह त्यौहार पति-पत्नी के रिश्तों के अटूट विश्वास का पर्व है. इस दिन सुहागन पत्नी अपने पति की लंबी आयु, सुख, समृद्धि के लिये निर्जला व्रत रखती है. तथा रात को चाँद के सामने अपने पति को देखकर व्रत समाप्त करती है. ऐसे में प्रत्येक पत्नी अपने पति से प्यार भरे उपहार (गिफ्ट) की उम्मीद रखती है. इस दिन पति अपनी पत्नी को उनकी पसंद का सरप्राईज गिफ्ट देकर पत्नी खुश कर इस दिन को और भी खास बना सकते है. इस लेख में हम आपको बताएंगे कि इस करवाचौथ पत्नी को किस प्रकार का उपहार (गिफ्ट) दिया जाए.

करवाचौथ पर गिफ्ट आइडियाज़ (Top 10 Karwa Chauth Gift Ideas For Husband And Wife)

1. ज्वेलरी

गहने (ज्वेलरी) महिलाओं को बेहद पसंद होती है. यदि करवाचौथ पर पति अपनी पत्नी को पति ज्वेलरी गिफ्ट करे तो पत्नी बहुत खुश होंगी. ज्वेलरी में आप अंगूठी(रिंग) या ईयर रिंग दे सकते है. आप इस बात का जरूर ध्यान रखे कि ज्वेलरी की डिजाइन नई हो और पत्नी को पसंद आए.

2. डिजाइनर साड़ी या ड्रेस

साड़ी देखकर हर पत्नी प्रसन्न हो जाती है. यदि करवाचौथ के गिफ्ट में आपको कुछ समझ नही आ रहा हो तो आप अपनी पत्नी को सरप्राईज गिफ्ट में एक डिजाइनर साड़ी दे सकते है.

3. मेकअप प्रोडक्ट

प्रत्येक महिला को मेकअप से बहुत लगाव होता है. कोई से भी फंक्शन हो या कही बाहर जाना हो पत्नी मेकअप जरूर करती है. इसकारण करवाचौथ पर पति अपनी पत्नी को अच्छी क्वालिटी का ब्रांडेड मेकअप किट उपहार स्वरूप दे सकते है.

4. स्पा या ब्यूटी पार्लर वाउचर

महिलाएं शहर के सबसे अच्छे ब्यूटी पार्लर जाने के इच्छुक रहती है. यदि करवाचौथ के दिन उपहार (गिफ्ट) में पति शहर के लोकप्रिय या पत्नी के पसंदीदा ब्यूटी पार्लर का एक साल वाला गिफ्ट वाउचर दे तो पत्नी खुशी से झूम उठेगी. गिफ्ट में आप ब्यूटी पार्लर के अलावा स्पा ट्रीटमेंट का वाउचर भी पत्नी को गिफ्ट कर सकते है.

5. स्टाइलिश बेग

आजकल बाजार में बहुत से डिज़ाइनर और स्टाइलिश बैग उपलब्ध हैं. करवाचौथ पर आप अपनी पत्नी को उनके पसंदीदा डिज़ाइन का हैंड बैग भी गिफ्ट कर सकते हैं. अगर पत्नी अपनी किसी ड्रेस के हिसाब से बैग लेना चाह रहीं हैं तो आप उस प्रकार का भी स्टाइलिश बैग गिफ्ट कर सकते हैं.

6. फिटनेस प्रोडक्ट

अगर आपकी पत्नी अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक रहतीं हैं. तो आप अपनी पत्नी को कोई फिटनेस प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकते है. करवाचौथ पर यह फिटनेस प्रोडक्ट एक बेहतरीन उपहार(गिफ्ट) होने के साथ-साथ हेल्थ (सेहत) के लिये एक अच्छा उपहार भी साबित होगा.

7. ट्रेवल वाउचर या प्लान

प्रत्येक पत्नी अपने पति के साथ घूमने के लिए लालायित रहती है. ऐसे में करवाचौथ के मौके पर आप पत्नी के मनपसंद की जगह का ट्रेवल बनाते है या ट्रेवल वाउचर गिफ्ट करे तो पत्नी के लिए यह गिफ्ट अनोखा एवं खुशहाल (Karwa Chauth Gift) गिफ्ट होगा.

8. ड्राईफ्रूट

करवाचौथ पर अपनी पत्नी को सेहतमंद रखने के ड्राई फ्रूट्स का एक बैग गिफ्ट कर सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना हैं कि महिलाओं को प्रतिदिन ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना चाहिए. इससे कई स्वास्थ्य समस्याओं को दूर रखा जा सकता है. तथा ड्राई फ्रूट्स का सेवन इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाए रखता है. इसलिए सेहत एवं स्वस्थ की दृष्टि से आप करवाचौथ पर पत्नी को ड्राईफ्रूट (मेवों) का गिफ्ट दे सकते है.

9. डिनर

इस करवाचौथ पर आप अपनी पत्नी को रोमांटिक डिनर देकर उन्हें सरप्राईज कर सकते है. इसके लिए करवाचौथ का व्रत खुलने के बाद आप अपनी पत्नी को उनके पसंद के रेस्टोरेंट या होटल ले जा सकते है. यहां पत्नी की मनपसंद की डिश को ऑर्डर करके अपनी पत्नी को सरप्राइज कर सकते हैं.

10. फोटो कोलार्ज

करवाचौथ पर गिफ्ट के रूप में आप अपनी पत्नी के बचपन से लेकर अब तक कि तस्वीरों को इकट्ठा कर इसका एक सुंदर फोटो कोलार्ज बनवा कर पत्नी को सरप्राइज कर सकते है. यह सरप्राईज गिफ्ट पत्नी के लिए बहुत आकर्षक एवं सुंदर उपहार होगा.

11. स्टाइलिश शु या फुटवियर

आजकल हर प्रकार के पहनावे के हिसाब से बाज़ार में फुटवियर उपलब्ध हैं. इस करवाचौथ अपनी पत्नी को गिफ्ट के रूप में उनकी ड्रेस के हिसाब से स्टाइलिश शु या स्टाइलिश फुटवियर दे सकते है.

12. हॉबी के अनुसार गिफ्ट

करवाचौथ के मौके पर पत्नी को उनकी हॉबी के अनुसार भी गिफ्ट दे सकते है. जैसे अपनी पत्नी को किताबे पढ़ने का शौक हो तो आप उन्हें एक किताब गिफ्ट कर सकते है. इसके अलावा यदि उन्हें पेंटिंग का पसन्द हो तो पेंटिंग देकर या कोई अन्य पत्नी की हॉबी के आधार पर सरप्राईज गिफ्ट दे सकते है.

इसे भी पढ़े :

Loading...

Leave a Comment