बूझो तो जाने पहेली क्र. 42 का उत्तर | Blood Relation Questions in Hindi

बूझो तो जाने पहेली क्र. 42 का उत्तर | Blood Relation Questions in Hindi


यह पहेली आपको थोड़ा असमंजस में डाल सकती है किन्तु आपको इसका उत्तर खोजने में बड़ी मशक्कत अवश्य करना पड़ेगी. आइये हम इसे हल करते है. इस पहेली को सुलझाने के लिए आपको इसे बिना जल्दबाजी और ध्यान लगाकर 2 से 3 पढ़ना होगा.

Coding Decoding in Hindi

जब बार बार आप इसे पढ़ेंगे तब आप इस पहेली को समझ पाएँगे और सुलझा पाएँगे, आइये हम इस पहेली को सुलझाने में आपकी मदद करते है..

पहले पहेली को पढ़ते है…

“रमेश एक आदमी का परिचय इस रूप में देता है ‘वह उस स्त्री का पुत्र है जो मेरी माता के पति की माता है’, तो रमेश का उस आदमी से क्या सम्बन्ध है”?

Blood relation in hindi

देखिये पहेली को ठीक से पढ़िए, इसमें साफ़ तोर से कहा है की यहाँ रमेश किसी और व्यक्ति का परिचय दे रहा है और कह रहा है ये आदमी उस स्त्री का पुत्र है जो मेरी माता का पति यानि रमेश के पिता की माता का मतलब ये आदमी रमेश के पिता की माता का पुत्र है.

Coding Decoding New Pattern

अभी समझे क्या कहा है, देखिये उस व्यक्ति की माँ वो स्त्री है जो रमेश के पिता की माँ है यानि वो आदमी रमेश की दादी का लड़का है तो वो व्यक्ति रमेश के पिता का भाई हुआ इस हिसाब से वो व्यक्ति रमेश के चाचा जी हुए.

तब पहेली का सही उत्तर ये होगा की वो उस व्यक्ति से रमेश का सम्बन्ध चाचा भतीजे का हुआ है. इस पहेली का उत्तर पहेली में ही छिपा था.

Blood Relation Questions in Hindi

इसलिए इस पहेली का सही उत्तर चाचा होगा.

Coding Decoding New Pattern

उत्तर : चाचा
दोस्तों इस पहेली से सम्बंधित किसी भी सवाल के लिए हमें कमेंट बॉक्स में बताएं, और इसी तरह की पहेलियों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज दिल से देशी से हमेशा जुड़े रहे.
धन्यवाद !

Kailash Vaishnav

Kailash Vaishnav

Hello, this is Er. Kailash Vaishnav some time i write my experiences as a Blog. So keep Reading and Ask Question if you have about this Article.

2 thoughts on “बूझो तो जाने पहेली क्र. 42 का उत्तर | Blood Relation Questions in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *