अनीश्वर गौतम जीवन परिचय | Aneeshwar Gautam Biography in Hindi

अनीश्वर गौतम की जीवनी, जन्म, परिवार
Aneeshwar Gautam Biography, Age, Career, Family, Education, Net Worth, Caste, Parents In Hindi

अनीश्वर गौतम भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी है. वे बाएं हाथ से बल्लेबाजी और बाएं हाथ से ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेदबाजी करते है. वह गेंदबाजी में श्रेष्ठ माने जाते है और एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में खेलते है. साल 2021 का अंडर-19 कप जितने वाली टीम भारतीय अंडर-19 टीम का वे हिस्सा भी रहे है. उनको आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने अपने साथ शामिल किया था.

जन्म और परिचय

अनीश्वर गौतम का जन्म 16 जनवरी 2003 में कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. उनके पिता गौतम नरेंद्र उनको क्रिकेट खेलने में पूरा समर्थन देते है. 2020 की महामारी के समय उनके माता-पिता, गौतम नरेंद्र और श्वेता गौतम ने उन्हें पिछले साल अपने मूल स्थान चिक्कमगलुरु में ले जाकर कोविड महामारी में क्रिकेट का अभ्यास करने में मदद की. अनीश्वर सेंट जोसेफ कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बीबीए में अपनी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

पूरा नामअनीश्वर गौतम
जन्म16 जनवरी 2003
जन्म स्थानबंगलौर, कर्नाटक, भारत
उम्र (2022 में)19 साल
बल्लेबाजी की शैली बाएं हाथ से
गेंदबाजी की शैलीवाम-हस्त ऑर्थोडॉक्स स्पिन
पिता का नामगौतम नरेंद्र
अंतर्राष्ट्रीय टीमभारतीय अंडर-19 टीम
आईपीएल टीम रॉयल चल्लेंगेर्स बैंगलोर (2022 में)
आईपीएल प्राइस20 लाख (2022 में)
कद5′ 10″ फीट
वजन 65 किलो
बालो का रंग काला
आँखों का रंगकाला

क्रिकेट करियर

अनीश्वर ने अपने पिता के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया और जल्द ही क्रिकेट की मूल बातें सीखने के लिए कम उम्र में एक क्रिकेट अकादमी में शामिल हो गए. वह क्रिकेट खेलने के लिए स्व-प्रेरित थे वह एक युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वीनू मांकड़ ट्रॉफी और चैलेंजर ट्रॉफी जैसे अंडर-19 टूर्नामेंट में प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है. उन्हें अंडर -19 एशिया कप 2021 और आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय अंडर -19 टीम के लिए चुना गया था. हाल ही में, उनको आईपीएल 2022 की नीलामी से की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा खरीदा गया था.

अगर आपके पास अनीश्वर गौतम से जुड़ी हुई और कोई जानकारी है तो हमे कमेंट जरुर करे.

Leave a Comment

error: Content is protected !!