भगत वर्मा का जीवन परिचय | Bhagath Varma Biography in Hindi

भगत वर्मा की जीवनी, जन्म, परिवार |
Bhagath Varma Biography, Age, Career, Family, Education, Net Worth , Caste, Parents in Hind

भगत वर्मा एक भारतीय युवा खिलाड़ी है, जो कि आंध्र क्रिकेट टीम के लिए खेलते है. वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से ऑफ आर्म-ब्रेक गेंदबाजी करते है और हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है. उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत कूच बिहार ट्रॉफी में खेल कर की थी, जिसमे उन्होंने 6 मैंचो में 35 विकेट अपने नाम किये, उनके इस शानदार प्रदर्शन से उन्होंने अपनी जगह अंडर-19 टीम में बना ली. उनको आईपीएल 2021 और 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ शामिल किया था.

जन्म और परिचय

भगत का जन्म 21 सितम्बर 1998 में हैदराबाद में हुआ था. उनके परिवार में माता-पिता और उनकी एक बहन भी है. उनकी माँ उमा देवी गृहिणी है और वह हमेशा भगत को प्रोसाहित करती रहती है. भगत ने स्कूल की शिक्षा एस.टी. अंद्रेव्स हाई स्कूल से पूरी की है और अपनी पढाई महबूब कॉलेज हाई स्कूल से समाप्त की. पढाई पूरी करने के बाद वह क्रिकेट में अपना करियर बनने की ओर चल पड़े. उन्होंने क्रिकेट में प्रशिक्षण मोहम्मद इकबाल से प्राप्त किया था.

पूरा नामकनुमुरी भगत वर्मा
जन्म21 सितम्बर 1998
जन्म स्थानहैदराबाद, भारत
उम्र (2022 में)24 साल
बल्लेबाजी की शैलीदाएं हाथ से
गेंदबाजी की शैलीदाएं हाथ से ऑफ आर्म-ब्रेक
घरेलू टीमअंदर क्रिकेट
पिता का नामज्ञात नहीं
 माँ का नामउमा देवी
बहन का नामज्ञात नहीं
कोच का नाममोहम्मद इकबाल
आईपीएल टीमचेन्नई सुपर किंग्स(2021 में)
चेन्नई सुपर किंग्स(2022 में)
आईपीएल प्राइस20 लाख रूपए (2022 में)
जर्सी संख्या#27 (आईपीएल में)
स्कूल का नामएसटी. अंद्रेव्स हाई स्कूल
कॉलेजमहबूब कॉलेज हाई स्कूल
ऊंचाई5’ 9” फीट
वजन58 किलो
आँखों का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला

क्रिकेट करियर

भगत वर्मा को क्रिकेट खेलने का शौक बचपन से है, वह 6 साल की उम्र से क्रिकेट के साथ-साथ पढ़ाई भी करते आ रहे है. उनको क्रिकेट में गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन उनको इन दोनों के प्रशिक्षण के साथ में पढ़ाई करने में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता था पर भगत ने हार नहीं मानी और आज वह एक प्रसिद्ध हरफनमौला क्रिकेटर के नाम से लोगो की बीच में जाने जाते है.

उन्होंने कोसरजू क्रिकेट क्लब और दयानंद क्रिकेट क्लब की ओर से HCF चैंपियनशिप लीग में अपना शानदार प्रदर्शन दिया है साथ ही साथ उन्होंने अपना टी-20 डेब्यू आंध्र की ओर से खेलते हुए 11 जनवरी 2018 में किया था और लिस्ट-ए में आंध्र की ओर से 20 फरवरी 2021 में किया था.

अगर आपके पास भगत वर्मा से जुड़ी हुई और कोई जानकारी है, तो हमे कमेंट जरुर करे.

Leave a Comment

error: Content is protected !!