एल्नाज नोरौजी का जीवन परिचय | Elnaaz Norouzi Biography in Hindi

सेक्रेड गेम्स में एक्ट्रेस का रोले निभाने वाली एक्ट्रेस एल्नाज नोरौजी की जीवनी | Sacred Games Actress Elnaaz Norouzi Biographty, Life Story in Hindi

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ इन दिनों काफी चर्चा में है. फिल्म की जहां शानदार कहानी की तारीफ हो रही हैं. इस वेब सीरीज में कई नई अभिनेत्रियो ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया. राधिका आप्टे, कुबरा सेठ और एल्नाज़ नोरौजी ने शानदार अभिनय किया हैं. उन्होंने इस वेब सीरीज में जोया मिर्ज़ा नाम का किरदार निभाया हैं. आइये जानते हैं एल्नाज नोरौजी के बारे में

एल्नाज़ नोरौजी का जन्म और परिवार (Elnaaz Norouzi Birth, Family, Caste and Education)

एल्नाज़ नोरौजी भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं. इनका जन्म 9 जुलाई 1992 को ईरान के तेहरान शहर में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. एल्नाज़ के पिताजी का नाम अमीरी तन्दिसेटो हैं. इनकी माता का नाम शिला अतास्गाह हैं. एल्नाज़ अपने माता-पिता की इकलौती बेटी हैं.

साल 2000 में में ही एल्नाज़ का परिवार जर्मनी चला गया था. वे जर्मनी में ही पली बड़ी और वहीँ अपनी प्रारंभिक शिक्षा भी वही प्राप्त की. और जर्मनी के एक कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया. बचपन से एल्नाज़ को मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक था. एल्नाज़ एक अच्छी तैराक और डांसर हैं.

एल्नाज़ नोरौजी का करियर (Elnaaz Norouzi Career and Lifestyle)

एल्नाज़ नोरौजी ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इन्होने 15 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी. सिर्फ 19 साल की उम्र में यूरोप और एशिया के कई देशों में मॉडलिंग की. इसके बाद इन्होने प्यूम, मिन्त्रा, ड़ोर, लोरेअल, चोपर्ड जैसी बड़ी कंपनी के लिए ऐड फिल्म की.

उन्होंने कई फैशन शो में भी मॉडलिंग की हैं. एल्नाज़ को फारसी, जर्मन, इंग्लिश, उर्दू, पंजाबी और हिंदी भाषा का ज्ञान हैं. इन्होने कई भारतीय अभिनेता जैसे सलमान खान, शाहरुख़ खान और अजय देवगन के साथ कई टी.वी एड में काम किया हैं. इन्होने अपना एक्टिंग करियर वर्ष 2008 में शुरू किया. एल्नाज़ ने वर्ष 2018 में एक पाकिस्तानी फिल्म “मान जाओ ना” में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया. और इसी वर्ष एल्नाज ने गुरु रंधावा के गाने मेड इन इंडिया में भी अभिनय किया.

नेटफ्लिकस के सेक्रेड गेम्स वेब सीरीज में अभिनय के कारण बहुत चर्चा में हैं. जिसमे वो अभिनेत्री जोया मिर्ज़ा के प्रमुख किरदार में नजर आ रही हैं.

इसे भी पढ़े : कुबरा सेठ का जीवन परिचय
इसे भी पढ़े : हिमा दास का जीवन परिचय

Shashank Sharma

Shashank Sharma

शशांक दिल से देशी वेबसाइट के कंटेंट हेड और SEO एक्सपर्ट हैं और कभी कभी इतिहास से जुडी जानकारी पर लिखना पसंद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *