मथीशा पथिराना का जीवन परिचय|Matheesha Pathirana Biography in Hindi

क्रिकेटर मथीशा पथिराना की जीवनी, जन्म, परिवार
Matheesha Pathirana Biography, Age, Career, Family, Education, Net Worth , Caste, Parents In Hindi

मथीशा श्रीलंका के मशहूर क्रिकेटर हैं और दाहिने हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से मध्यम-तेज गेंदबाजी करते है. उनको जूनियर मलिंगा भी कहते है. क्योंकि उनके पास मलिंगा की तरह घातक योर्कर फेकने की क्षमता है. इन्होने एक बार 175 की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. लेकिन वह एक  वाईट गेंद थी, जो कि उन्होंने इंडिया वी/एस श्रीलंका के मैच के दौरान की थी. अगर वह गेंद वाईट नहीं होती तो शायद वह गेंद दुनिया की सबसे तेज गेंद होती.

जन्म और प्रारंभिक जीवन

मथीशा पथिराना का जन्म 18 दिसम्बर 2002 को कंडी, श्रीलंका में हुआ था. 20 साल की उम्र में मथीशा वेस्टइंडीज में आयोजित हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम के लिए खेले थे, जहां उन्होंने 4 मैचों में 27.28 की औसत से सात विकेट लिए थे. इनके ऊपर भारत के पूर्व कप्तान एम.एस. धोनी की नज़र थी. धोनी उनको आईपीएल में टीम चेन्नई सुपर किंग्स में खिलाना चाहते थे, और उन्होंने अपना पहला मैच आईपीएल 2022 में चेन्नई के लिए खेला.  मथीशा को चोटिल एडम मिल्ने की जगह आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स में खिलाया गया था.

पूरा नाममतीशा पथिराना
जन्म18 दिसम्बर, 2002
जन्म स्थानकड़ी, श्रीलंका
उम्र (2022में)20 साल
बल्लेबाजी कि शैलीदाहिने हाथ से
गेदबाजी की शैलीदाहिने हाथ से माध्यम-तेज
अंडर-19 टीमश्रीलंका
आईपीएल टीम (2022में)चेन्नई सुपर किंग्स

क्रिकेट करियर

श्रीलंका स्क्वाड में 2020 में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला था. उन्होंने 2021 में एसएलसी ग्रेस टीम में सिलेक्टेड हुआ थे. उन्होंने 22 अगस्त 2022 को टी-20 डेब्यू एसएलसी की टीम के साथ ही करा था, और 2020 में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप भी खेला था.

अगर आपके पास मथीशा पथिराना से जुड़ी हुई और कोई जानकारी है, तो हमे कमेंट जरुर करे.

Leave a Comment

error: Content is protected !!