श्रीकर भरत का जीवन परिचय | Srikar Bharat Biography in Hindi

क्रिकेटर श्रीकर भरत की जीवनी, जन्म, परिवार
Srikar Bharat Biography, Age, Career, Family, Education, Net Worth , Caste, Parents in Hindi

श्रीकर भरत एक भारतीय खिलाड़ी है जो कि के. एस. भरत के नाम से जाने जाते है. वह दांए हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर है. उनको अपनी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. 2015 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक बनाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने. वह घरेलू टीम आंध्रप्रदेश के लिए खेलते है.

जन्म और परिचय

श्रीकर भरत का जन्म 3 अक्टूबर 1993 को विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश में हुआ था. उनके पिता निवास राव भरत नवल डाकयार्ड में काम करते है. उनकी माँ कोना देवी एक ग्रहणी है. श्रीकर 10 साल की उम्र से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे. 12 साल की उम्र में उनके पिता ने उनको क्रिकेट एकेडमी में शामिल करवा दिया था. वहां पर पहली बार उन्होंने अपने कोच जय कृष्ण राव से मुलाकात की थी. उनके कोच ने उनको विकेटकीपर और बल्लेबाज बनाने की ट्रेनिंग दी थी. श्रीकर भरत की शादी अंजलि से हुई है.

पूरा नामश्रीकर भरत
उपनामएस भरत
जन्म3 अक्टूबर 1993
जन्म स्थानविशाखापत्तनम, आंध्रप्रदेश, भारत
उम्र(2022में)29 साल
बल्लेबाजी की शैलीदांए हाथ बल्लेबाजी
पिता का नामनिवास राव भरत
माता का नामकोना देवी भरत
कोच का नामजय कृष्ण राव
घरेलु टीमआंध्रप्रदेश टीम
हाइट5’ 7” फीट
बालो का रंगकाला
आँखो का रंगकाला

क्रिकेट करियर

उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का शान्दार प्रदर्शन फर्स्ट क्लास डेब्यू में किया था. उन्होंने 79 मैच में 9 शतक, 23 अर्ध शतक, 535 चोको और 78 छक्के के साथ 4,289 रन बनाए है. उन्होंने 56 मैचो में 1,721 रन बनाए थे. उन्होंने टी-20 में 61 मैचो में 1,050 रन 5 अर्ध शतक ,87 चोको और 39 छक्के के साथ 1,050 रन बनने थे.

Leave a Comment