विशाल करवाल का जीवन परिचय | Vishal Karwal Biography Hindi

Vishal Karwal Biography Hindi विशाल करवाल टीवी इंडस्ट्री के एक अभिनेता हैं, जो टेलीविजन की दुनिया का एक जाना पहचाना नाम हैं.

कहते हैं पहली असफलता से डरकर रुकने वाले जीवन मे कुछ भी हासिल नही कर पाते हैं. यदि ऐसा ही कुछ विशाल करवाल ने किया होता तो शायद आज वो एक जानी पहचानी शख्सियत नही होते.

विशाल करवाल प्रारंभिक जीवन (Vishal Karwal Biography Hindi)

विशाल करवाल का जन्म हिमाचल प्रदेश, भारत के एक पंजाबी परिवार में हुआ हैं. इनके पिता के पास आभूषण और कीमती पत्थरो(स्टोन) की दुकान हैं. इसके अलावा वो एक स्कूल के चैयरमैन हैं. इनकी माँ एक गृहिणी हैं. इनका एक भाई आदित्य करवाल और एक बड़ी बहन राइमा करवाल लूथरा हैं. इनकी परवरिश एक संयुक्त परिवार में हुई हैं. जब ये 10 साल के थे तब इनका दाखिला एक बोर्डिंग डलहौजी पब्लिक स्कूल, डलहौजी में करवाया गया.

ये एक कंप्यूटर इंजीनियर हैं इसके अलावा ये एक कमर्शियल पायलट हैं. इन्होंने USA, Texas से कमर्शियल पायलट का प्रशिक्षण लिया हैं.

इसे भी पढ़े : तारा सुतारिया का जीवन परिचय

विशाल करवाल करियर (Vishal Karwal Career Hindi)

विशाल करवाल का करियर अभी तक प्रमुखतः एक टेलीविजन अभिनेता के रूप में रहा हैं.

उन्होंने कई प्रमुख टेलीविजन कार्यक्रम में अपने अभिनय का लोहा मनवाया हैं.

विशाल करवाल विशेष रूप से उस वक़्त लोगो के बीच प्रसिद्ध हुए जब उन्हें युवाओ के पसंदीदा टेलीविजन शो MTV ROADIES-SEASON 4 में देखा गया. जिसका प्रसारण MTV India 2006 में हुआ लेकिन इस शो में विशाल का सफर ज्यादा लंबा नही रहा.

कुछ ही एपिसोड के बाद विशाल शो से बाहर हो गए लेकिन विशाल का सफर यही थमा नही. उन्होंने 2008 में इसी चैनल के एक दूसरे शो MTV SPLITSVILLA-SEASON 1 में भाग लिया जिसमे वो विजेता बने.

इसके बाद विशाल ने इसी चैनल के कुछ खास पहचान बनाने वाले शो में काम किया जिसमे COUPLESUTRA एक प्रमुख था. जिसमे विशाल एक होस्ट के किरदार में थे.

इसके बाद इन्होंने COLOR CHANNEL से अनुबंध किया और इस चैनल में कुछ बहुत ही प्रसिद्ध कार्यक्रमो के काम किया हैं. जैसे भाग्यबिधाता और रिश्तों से बड़ी……प्रथा.

बाद में विशाल ने IMAGINE TV के एक शो द्वारिकाधीश में भगवान श्री कृष्णा का रोल किया. जिसके बाद विशाल ने कहा था कि ,उन्हें अब एक्टिंग अच्छी लगने लगी हैं.

नवंबर 2012 में विशाल ने एक फेमस रियलिटी शो बिगबॉस में हिस्सा लिया. जिसमे उनका सफर 40 दिनों तक चला. इसके अलावा इन्होंने COLOR TV के एक शो रंगरसिया में काम किया जिसमे इन्होंने नकारत्मक किरदार निभाया, जो दर्शकों के बीच खूब सराहा गया.

विशाल करवाल फिल्मी करियर (Vishal Karwal Film Career)

विशाल करवाल ने फिल्मों में भी अपना योगदान दिया हैं. इनकी पहली फ़िल्म एक पंजाबी फिल्म थी जिसका नाम “Aappan Pher Milange” था

इसके बाद विशाल ने कई फिल्मों में काम किया और अपने अभिनय कौशल से सबको प्रभावित किया.

अंततः 2016 में बॉलीवुड के दरवाजे भी विशाल के लिए खुल गए उन्होंने विक्रम भट्ट की एक हॉरर फिल्म 1920-लंदन की जिसमें शरमन जोशी और मीना चोपड़ा उनके सह- कलाकार थे. यह फ़िल्म 6 मई 2016 को प्रदर्शित हुई.

विशाल करवाल व्यक्तिगत जीवन (Vishal Karwal Personal Life)

विशाल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि “यदि मैं एक्टर नही होता तो एक पायलट होता.” उन्होंने ने कहा कि आशा हैं कि जल्द ही अमेरिकेन लाइसेंस इंडियन लाइसेन्स में बदल जाये तो वो एक बार फिर उन उड़ानों का आनंद ले सके.

वह फिटनेस को भी बहुत महत्व देते हैं. इन्होंने एक बार कहा था कि “जब तक आप जवान हैं, जब तक आपके पास काम हैं, तभी तक लोग आपकी परवाह करते हैं, फिर नही”.

इसे भी पढ़े : विजय शंकर की जीवनी
इसे भी पढ़े : रॉबर्ट डॉनी जुनियर का जीवन परिचय

Shashank Sharma

Shashank Sharma

शशांक दिल से देशी वेबसाइट के कंटेंट हेड और SEO एक्सपर्ट हैं और कभी कभी इतिहास से जुडी जानकारी पर लिखना पसंद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *