स्वच्छता पर बापू (महात्मा गाँधी) को पत्र | Write a Letter to Mahatma Gandhi (Bapu) About Swachh Bharat In Hindi

स्वच्छता के लिए बापू को कैसे पत्र लिखे | Write a Letter to Mahatma Gandhi on Swachhata in Hindi | Swachhata par Bapu(Mahatma Gandhi) ko Patra Hindi me

पत्र प्रारूप

26 बी 

कोलार रोड, 

भोपाल (मध्यप्रदेश) 

23 सितम्बर 2019 

प्रिय बापू

मुझे आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे कर्म करते हुए मिलेगा जैसा कि आपने हमेशा किया था. जब आप पृथ्वी पर थे. आपका जीवन न केवल भारतीयों के लिए, बल्कि अन्य सभी देशों के लोगों के लिए भी प्रेरणा रहा है. आप कई गुणों, आत्म-कम कार्यों और शांति फैलाने वाले विचारों के प्रतीक हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि आपको पूरी दुनिया ने महात्मा (महान आत्मा) कहा है. आपका एक गुण जो मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करता है, वह है स्वच्छता का गुण. 

आपने पिछड़े क्षेत्रों में भारत के लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता और स्वच्छता के प्रति संवेदनशील बनाने पर इतना काम किया. आपने अपने शिष्यों को स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए दूर-दराज के पिछड़े क्षेत्रों में भेजा. आपके स्वच्छता मिशन ने मुझे राष्ट्र भर में शुरू किए गए स्वच्छता अभियान के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया. मैं एक रोल मॉडल होने के लिए अपने दिल की गहराईयों से आपको धन्यवाद देता हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने के लिए मैं समर्पित और निःस्वार्थ भाव से काम करूंगा. 

भवदीय 

रामेश्वर साल्वी 

Loading...

इसे भी पढ़े :

  1. स्वच्छ भारत अभियान पर निबंध 
  2. +70 स्वच्छ भारत स्लोगन 
  3. स्वच्छता अभियान हमारे लिए कितना जरुरी  

Leave a Comment

Item added to cart.
0 items - 0.00