ड्रेनेज लाइन पूर्ण करने हेतु आवेदन पत्र | Request Letter for Drainage Construction, Cleaning

शिकायती पत्र या यूँ कहें आवेदन पत्र, ये आप किसी भी विषय पर बहुत सरलता से लिख सकते हो, ये आवेदन पत्र आप शिकायत, अधूरे कम को पूरा करने, किसी प्रभारी की शिकायत या पुलिस से किसी प्रकार की सहायता हेतु आदि जैसे कई विषयों पर लिख सकते है. उदाहरण के लिए आज हम आपको इस लेख (ड्रेनेज लाइन पूर्ण करने हेतु आवेदन पत्र | Request Letter for Drainage Construction,Cleaning) में ड्रेनेज लाइन पूर्ण करने हेतु पत्र कैसे लिखा जाता है ये बताएँगे. आशा है ये आवेदन पत्र आपकी सहायता ज़रुर करेगा.

ड्रेनेज लाइन पूर्ण करने हेतु आवेदन पत्र | Application Letter for Drainage Construction, Cleaning

सेवा में ,
जलकार्य एवं सीवरेज विभाग प्रभारी
सुखदेव नगर Ex. 2 , इंदौर
मध्यप्रदेश

विषय – अधूरी ड्रेनेज लाइन पूर्ण करने हेतु बाबद

महोदय ,

सविनय निवेदन है कि हम सुखदेव नगर के रहवासी पिछले कुछ समय से ड्रेनेज की समस्या से परेशान हैं. ड्रेनेज लाइन चोक हो जाने कारण हमारे घरों और बोरिंगो में ख़राब पानी आ रहा हैं. पिछले वर्ष नगर निगम द्वारा नयी ड्रेनेज लाइन का कार्य किया था. मगर बारिश अधिक होने के कारण हमारी लाइन में कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया था. अर्थात कार्य पूर्ण नहीं हुआ था. पूरानी ड्रेनेज लाइन के बार-बार चोक होने से यह गन्दा पानी भूमिगत जल और नलो तक पहुँच जाता है ,जिससे पेयजल में दूषित पदार्थ पहुँच कर स्थिति को विकट बना देते हैं.

महोदय ,हमने इस सम्बन्ध में ग्राम विकास अधिकारी से भी शिकायत की और साथ ही स्थानीय विधायक से भी बहुत बार शिकायत की लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया .अत: आपसे प्रार्थना है कि जल्द से जल्द हमारी लाइन में अधुरी ड्रेनेज लाइन का कार्य पूर्ण करवाया जाए , जिससे हमारे जीवन यापन में सुधार हो सके .आपसे इस सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही की अपेक्षा हैं .

सधन्यवाद
भवदीय
एड्रेस – सुखदेव नगर एक्सटेंशन 2 बड़े बगीचे के पास, सीतलामाता मंदिर के सामने
वार्ड क्रमांक – 14
क्षेत्र क्रमांक -1
सभी रहवासी संघ की सिग्नेचर प्राथना पत्र के पीछे देखें

धन्यवाद आपको यह पत्र कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं. और यदि आप किसी अन्य विषय पर भी पत्र चाहते है तो हमें इसकी जानकारी कमेंट बॉक्स में दे अथवा आप हमें [email protected] पर भी भेज सकते है.

Loading...

Leave a Comment