How to Remove Holi Color in Hindi | होली का रंग छुड़ाए सिर्फ 2 मिनट में

How to Remove Holi Color in Hindi : सबसे पहले तो आप लोगो को दिल से देशी की तरफ से होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. दोस्तों होली रंगों का त्यौहार है तो ज़ाहिर सी बात है रंग तो लगेगा ही. अलग- अलग लोगो की भिन्न भिन्न राय है होली के त्यौहार को लेकर.

कुछ को होली खेलना ही पसंद नहीं होती, कुछ को होली खेलना तो पसंद है पर सूखे रंगों से, पर कुछ को पानी वाले रंगों से या फिर कुछ को केमिकल वाली कलर से या कुछ को नेचुरल कलर से. लोग अपनी अपनी सहूलियत के हिसाब से होली खेलते है. कुछ भी हो दोस्तों पर हमें हर त्यौहार ख़ुशी के साथ मनाना चाहिए फिर वो चाहे आप केसे भी मनाएं. How to Remove Holi Color in Hindi

How to Remove Holi Pakka Colour from Face

ज्यादातर लोगो को केमिकल से बने रंगों से होली खेलना पसंद होता है पर उस टाइम तो हम होली बड़ी मस्ती के साथ खेल लेते है पर बाद में उस रंग को छुड़ाने या निकालने में हमारे पसीने छुट जाते है. पर अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं क्योंकि हम आपके लिए लाये है इस सवाल का जवाब, जी हाँ दोस्तों हम बताने जा रहे है आपको अपने चहरे से रंगों को छुड़ाने का सबसे आसान तरीका, जिसका कोई नुकसान नहीं है. अपनायें ये तरीके और भूल जाये रंग छुड़ाने की चिंता को.

होली का रंग छुड़ाने के तरीके | How to Remove Holi Color in Hindi

  1. केले का उपयोग
 How to Remove Holi Color in Hindi
Bananas

सबसे पहले आपको केले को अच्छी तरह मैश करना है उसके बाद उसमे निम्बू की बुँदे डाल दे. फिर उसे पेस्ट को अपनी त्वचा पर मलकर थोड़ी देर छोड़ दे. जब वो सूखने लगे तो थोड़ा पानी छिटकर उसे एक बार फिर हल्का हल्का मले. इसके डो फायदे होंगे एक आपका रंग भी निकल जाएगा और आपकी त्वचा भी कोमल हो जाएगी.

How to remove permanent colour from face after Holi

2. बेसन का उपयोग

 How to Remove Holi Color in Hindi
बेसन के भी अनेक फायदे है , बस आपको थोड़ा बेसन लेकर उसमे थोड़ी मलाई,निम्बू डालकर पेस्ट बनाना है और वेसे ही जैसे केले के पेस्ट में किया था, उसे लगाने के बाद वो जब सुख जाये तो उसे पानी की बुँदे छिड़ककर उसे मले. अब धो ले आपका रंग तो उतरेगा साथ ही साथ निखर भी आ जाएगा.

How to remove colour from skin

3. कच्चे पपीते का उपयोग

 How to Remove Holi Color in Hindi
कच्चे पपीते को एक बार पिस लें और इसमें थोड़ा दूध, मुल्तानी मिट्टी और ऑलिव ऑयल मिलाएं. इसे चेहरे व गले पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें और साफ कर लें. पैक के साथ रंग भी उतर जाएगा.

तो दोस्तों आपको हमारे ये पोस्ट (How to Remove Holi Color in Hindi | होली का रंग छुड़ाए सिर्फ 2 मिनट में) कैसी लगी हमे कमेंट में जरुर बताएँ और अपने अनुभव को हमारे साथ शेयर करना न भूले.

Loading...

Leave a Comment