अश्विन हेब्बार का जीवन परिचय | Ashwin Hebbar Biography in Hindi

क्रिकेटर अश्विन हेब्बार की जीवनी, जन्म, परिवार |
Ashwin Hebbar Biography, Age, Career, Family, Education, Net Worth , Caste, Parents in Hindi

अश्विन हेब्बार एक भारतीय क्रिकेटर है, जो कि घरेलू टीम आंध्र क्रिकेट टीम के लिए खेलते है. वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से मध्यम तेज गेंदबाजी करते है. वह हरफनमौला खिलाड़ी है, और सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है. वह विजय हजारे ट्रॉफी लिस्ट-ए में आंध्र की ओर से खेलते हुए 8 मैच में 299 रन मारकर अग्रणी रन-स्कोरर रहे थे. उनको आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रूपए के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया था.

जन्म और परिचय

अश्विन हेब्बार का जन्म 15 नवम्बर 1995 को आंध्र प्रदेश के नेल्लूर में हुआ था. उनके पिता एक आम व्यक्ति है और वह आम जीवन जीना पसंद करते है. उनकी माँ गृहिणी है. उनको क्रिकेट खेलने में हमेशा अपने परिजनों का सहयोग मिलाता रहा है. जब उन्होंने क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी, तब उनके सामने दो चुनौती थी, या तो वे क्रिकेट खेले या फिर पढ़ाई पर ध्यान दे. उन्होंने यह दोनों चीज एक साथ की, लेकिन उनका मन पढ़ाई से ज्यादा क्रिकेट खेलने में लगता था.

पूरा नामअश्विन हेब्बार
जन्म15 नवम्बर 1995
जन्म स्थाननेल्लूर, आंध्र प्रदेश. भारत
बल्लेबाजी की शैलीदाएं हाथ से
गेंदबाजी की शैलीदाएं हाथ से मध्यम तेज
घरेलू टीमआंध्र क्रिकेट टीम
पिता का नामज्ञात नहीं
माँ का नामज्ञात नहीं
आईपीएल टीमदिल्ली कैपिटल्स (2022 में)
आईपीएल प्राइस20 लाख (2022 में)
ऊंचाई6’ 1” फीट
वजन65 किलो
आँखों का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला

क्रिकेट करियर

अश्विन हेब्बार को क्रिकेट का शौक बचपन से ही था. उन्होंने स्थानीय टूर्नामेंट जीतते हुए अपने करियर में आगे बढ़ने लगे. उन्होंने क्रिकेटर बनने का सपना अपनी पढाई  के पूरा होने पर देखना शुरू किया था. उनको जब आंध्र क्रिकेट टीम की ओर से क्रिकेट मैंचो में खेलने का मौका मिला, तब वह ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार और उनके घर के आस-पास के लोग भी बहुत खुश हुए थे. उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू और लिस्ट-ए में डेब्यू आंध्र क्रिकेट टीम के साथ किया था,

उनका फर्स्ट क्लास में कुछ खास प्रदर्शन तो नहीं था लेकिन टी-20 और लिस्ट-ए में उन्होंने अपने बल्ले से कई रन बनाए और विकेट भी लिए. उन्होंने लिस्ट-ए में 4 अर्धशतक के साथ 114 चौके मारे है और टी-20 में 7 अर्धशतक के साथ 37 छक्के मार के 7 विकेट अपने नाम किये है.

फॉर्मेटमैचरनविकेट
फर्स्ट क्लास226803
लिस्ट-ए361,0233
टी-20391,1177

Leave a Comment