रिंकू सिंह राजपूत (WWE Wrestler) का जीवन परिचय | Rinku Singh Rajput (WWE Wrestler) Biography in Hindi

रिंकू सिंह राजपूत जीवनी, जन्म, परिवार, पत्नी, बेसबॉल और wwe करियर | Rinku Singh Rajput Biography, Birth, Family, Wife, Baseball and WWE Career

रिंकू सिंह राजपूत एक भारतीय पेशेवर पहलवान हैं. वर्तमान में उन्होंने WWE कंपनी के साथ अनुबंध किया गया हैं. वह WWE के NXT रिंग ने कुश्ती लड़ते है. रिंकू सिंह का चयन जनवरी 2018 में एक और भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई पहलवान सौरव गुर्जर के साथ दुबई में आयोजित WWE ट्राईआउट में हुआ था.

जन्म और प्रारंभिक जीवन ( Rinku Singh Rajput Birth and Early Life)

रिंकू सिंह राजपूत का जन्म 8 अगस्त 1988 को लखनऊ भदोही के एक ग्रामीण गाँव में हुआ था. इनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर था. रिंकू सिंह गरीबी में पले-बढ़े है. इनके पिता एक ट्रक ड्राइवर हैं. रिंकू सिंह एक बेसबॉल खिलाड़ी थे. वह बेसबॉल के पहले भारतीय पेशेवर खिलाड़ी हैं. उन्होंने अमेरिका में भारत की ओर से 10 साल तक बेसबॉल खेला हैं. रिंकू सिंह भारत के सर्वश्रेष्ठ बेसबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं. जिन्होंने “मिलियन डॉलर आर्म” की प्रतियोगिता भी जीती थी. जिसके बाद “मिलियन डॉलर आर्म” फिल्म के हिस्से के रूप रिंकू सिंह में दुनिया भर में ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने NXT में अपनी कुश्ती करियर की शुरुआत की. उन्होंने फुल सेल यूनिवर्सिटी टीवी टेप में सीन मलूटा के साथ कुश्ती की थी.

रिंकू सिंह बेसबॉल करियर (Baseball Career)

बेसबॉल भारत में अधिक लोकप्रिय नहीं है, लेकिन अन्य देशों में, बेसबॉल एक बहुत लोकप्रिय खेल है. बेसबॉल रिंकू का पसंदीदा खेल है. वह बेसबॉल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. रिंकू सिंह के जीवन पर मिलियन डॉलर की आर्म बायोपिक बनी हैं. लेकिन अब रिंकू सिंह बेसबॉल नहीं खेलते हैं क्योंकि उन्होंने बेसबॉल खेलना छोड़ दिया. अब उन्होंने WWE को साइन कर लिया. वह अपने WWE प्रशिक्षण को पूरा करने के लिए WWE प्रदर्शन केंद्र में हैं. WWE के साथ उनका अनुबंध तीन साल के लिए हैं.

इसे भी पढ़े:

  1. मेजर ध्यानचंद (हॉकी खिलाड़ी) का जीवन परिचय  
  2. हरमनप्रीत कौर का जीवन परिचय  
  3. पृथ्वी शॉ (क्रिकेटर) का जीवन परिचय 

Loading...

Leave a Comment

Item added to cart.
0 items - 0.00