साई सुदर्शन  का जीवन परिचय | Sai Sudharsan Biography in Hindi

क्रिकेटर साई सुदर्शन की जीवनी, जन्म, परिवार |
Sai Sudharsan  Biography, Age, Career, Family, Education, Net Worth , Caste, Parents in Hindi

साई सुदर्शन भारत में रहने वाले क्रिकेटर है. वह  बाएं हाथ से बल्लेबाजी और बाएं हाथ से लेग ब्रेक गेंदबाजी करते है. उनको श्रेष्ठ बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. वह घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए अपने खेल का प्रदर्शन करते है . उन्होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में अपनी बल्लेबाजी के जलवे दिखाकर कई रन बनाए. उनको आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया. उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू  मैच 8 अप्रैल 2022 में खेला था, उस मैच में उन्होंने 30 गेंद पर 35 रन बना कर अपनी टीम को जीतने में एक बहुत बड़ा योगदान दिया था.

जन्म और परिचय

साई सुदर्शन का जन्म 15 अक्टूबर 2001 में तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था. उनके पिता आर. भारद्वाज एक  धावक (athelte) है, उन्होंने साउथ एशियन गेम जो ढाका में हुआ था, उस में उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया था. उनकी माँ ऊषा भारद्वाज वॉलीबाल में राज्य स्तरीय पर खेल चुकी है. उनके एक बड़े भाई भी है जो उनको हमेशा सहयोग करते है, साईं को उनके बढ़े भाई क्रिकेट के प्रशिक्षण देने में सहायता करते है. साई सुदर्शन ने विवेकानंद कॉलेज से अपनी पढाई बीकॉम में पूरी की है.

पूरा नामभारद्वाज साई सुदर्शन
उपनामसाईं
जन्म15 अक्टूबर 2001
जन्म स्थानचेन्नई,  तमिलनाडू, भारत
उम्र (2022में)21साल
बल्लेबाजी की शैलीबाएं हाथ से
गेंदबाजी की शैलीबाएं हाथ से लेग ब्रेक
पिता का नामराजा भारद्वाज
कॉलेजविवेकानंद कॉलेज, चेन्नई
शिक्षाबीकॉम
माँ का नामऊषा भारद्वाज
भाई का नामज्ञात नहीं
ऊंचाई5’ 6“ फीट
वजन65 किलो
आँखों का रंगकाला
बालो का रंगकाला

क्रिकेट करियर

साई सुदर्शन को बचपन से मैदानी खेल खेलना का शौक था. उनको सभी मैदानी खेलो में क्रिकेट खेलना सबसे पसंद है. उनको क्रिकेट खेलना इतना पसंद था की, कई बार तो वह स्कूल ना जाकर क्रिकेट खेलने जाया करते थे. उनको हमेशा ही से उनका परिवार क्रिकेट खेलने में समर्थन करता है. उन्होंने जब से तमिलनाडू के लिए अपने खेल का उच्च स्तर प्रदर्शन किया है, तब से उनको क्रिकेट में सफलता मिलने लगी है.

साईं ने तमिलनाडू प्रीमियर लीग में 635 रन और 52.92 के एवरेज रेट के साथ अग्रणी रन-स्कोरर थे. उन्होंने अपना टी-20 डेब्यू 2021-22 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए 4 नवम्बर 2021 को खेला था. उन्होंने अपना लिस्ट-ए डेब्यू  2021-22 विजय हजारे ट्रॉफी  में 8 दिसम्बर 2021 में  खेला था.

फॉर्मेटमैचरनविकेट
लिस्ट-ए3541
टी-2012327

Leave a Comment