सैनिक को धन्यवाद पत्र | Letter to a Soldier in Hindi for Students

देश की रक्षा के लिए जवान सैनिक को धन्यवाद पत्र | Sample Letter to a Soldier in Hindi for students | Sainik ko Dhanyawad Patra

भारतीय सेना और सुरक्षा बल के बारे में हम सभी जानते है. जो देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते है. भारतीय सेना जिसको हम जितना धन्यवाद करे उतना कम है, आज उन्ही के वजह से ही हम अपने घरो में सुरक्षित है.आइए हम एक पत्र के माध्यम से अपने भारतीय सैनिकों को एक धन्यवाद पत्र लिखते है. उम्मीद है यह पत्र आपकी मदद करेगा.

सैनिक को धन्यवाद पत्र (Letter to a Soldier in Hindi)

प्रिय सैनिक,

भारतीय रक्षा और अर्ध-सैनिक बल

नमस्कार,

मुझे यह पत्र लिखने में बहुत ख़ुशी हो रही है, 15 अगस्त करीब आ रहा है आप सभी हमारे देश की रक्षा करने में अपनी जान तक की परवाह नहीं करते. भारत के हर एक इंसान को आप पर बहुत गर्व है. मेरे पत्र लिखने का मुख्य उद्देश्य यही है की मैं आपको मेरे, मेरे परिवार की तरफ से धन्यवाद करना चाहता हूँ. हम सभी आपके कारण गर्वित महसूस करते है जो आप जैसे सैनिक हमारे देश की रक्षा करते है. हम जो आज यहाँ इतनी आज़ादी और सुरक्षा के साथ अपना जीवन-यापन कर रहे है वो सब आपकी बदौलत है. आप हमारे देश की शान हो, मैं पूरे दिल से, विनम्रता से आपको हाथ जोड़कर नमन करता हूँ, धन्यवाद करता हूँ.

आपको मेरा शत शत नमन…

धन्यवाद

आपका शुभ चिंतक 

“एक भारतीय

धन्यवाद. आपको यह पत्र कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं. और यदि आप किसी अन्य विषय पर भी पत्र चाहते है तो हमें इसकी जानकारी कमेंट बॉक्स में दे अथवा आप हमें [email protected] पर भी भेज सकते है.

Loading...

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment