लाउडस्पीकर के अनुचित प्रयोग को रोकने हेतु आवेदन पत्र | Loudspeaker Application in Hindi

लाउडस्पीकर के अनुचित प्रयोग को रोकने हेतु पुलिस आयुक्त को आवेदन पत्र | Application to Police Officer for stop Loudspeaker in Hindi

लाउडस्पीकर के अनुचित प्रयोग को रोकने हेतु आवेदन पत्र.

सेवा में,

श्रीमान पुलिस आयुक्त,
मध्य प्रदेश पुलिस,
कोलार रोड,
भोपाल

विषय – लाउड स्पीकर का अनुचित प्रयोग रोकने हेतु.

महोदय,

मैं इस पत्र के माध्यम से आप का ध्यान महानगर में विभिन्न स्थानों पर लाउडस्पीकरों के अनुचित प्रयोग की ओर आकर्षित करना चाहता हूं. आजकल भोपाल शहर में इनका सभी स्थानों पर अनुचित प्रयोग किया जा रहा है. बाजारों, पार्कों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों में हर समय लाउडस्पीकर बजते रहते हैं. इससे संपूर्ण क्षेत्र की शांति भंग होती है. सबसे अधिक परेशानी होती है विद्यार्थी वर्ग को. परीक्षाएं निकट आ रही हैं. दिन-रात जोर से लाउडस्पीकरों के बजने के कारण छात्रों को एकाग्रता के साथ पढ़ने में बहुत कठिनाई होती हैं.

आपसे विनम्र निवेदन हैं कि इन ध्वनि प्रदूषण फ़ैलाने वाले लाउडस्पीकरों को विशेष परस्थिति में एक सीमित समय तक बजाने की अनुमति प्रदान करने तथा रात्रि में दस बजे के उपरांत किसी भी कीमत पर लाउडस्पीकरों का प्रयोग करने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएँ. आशा है कि आप छात्र वर्ग की इस असुविधा को ध्यान में रखते हुए सम्बंधित अधिकारीयों को उचित निर्देश देने की कृपा करे.

सधन्यवाद!

भवदीय
प्रदीप नायर
49, एम.जी रोड
भोपाल 462001
दिनाँक-

इसे भी पढ़े :

धन्यवाद् मित्र पत्र को पढने के लिए. आपको अन्य किसी पत्र के बारे में जानकारी प्राप्त करना है तो हमें कमेंट अवश्य करें.

loading...
Ujjawal Dagdhi

Ujjawal Dagdhi

उज्जवल दग्दी दिल से देशी वेबसाइट के मुख्य लेखकों में से एक हैं. इन्हें धार्मिक, इतिहास और सेहत से जुडी बातें लिखने का शौक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *