अमिश देवगन (टीवी एंकर) का जीवन परिचय | Amish Devgan Biography in Hindi

अमिश देवगन (टीवी एंकर) का जीवन परिचय, परिवार (पति, पिता और बच्चे) और करियर | Amish Devgan Biography, Family (Father, Wife, Children), Career in Hindi

अमिश देवगन एक मशहूर पत्रकार, एंकर, संपादक है. अमिश देवगन को कभी कभी हिंदी वाला अर्नब गोस्वामी भी कहते है, क्योंकि वे अर्नब की तरह ही डिबेट शो करते है. 16 वर्षो के अनुभव के साथ अमिश हिंदुस्तान टाइम्स और जी मीडिया जैसे जाने-माने न्यूज समूहों में काम कर चुके हैं. अमिश अपने डिबेट शो में किसी भी मेहमान को डाट देते है जो उनसे अलग विचार प्रकट करता है. अगर सामान्य भाषा में कहे तो यही कहा जा सकता है कि अमिश बिलकुल अर्नब गोस्वामी की तरह अपना डिबेट शो चलाते है .

अमिश देवगन (टीवी एंकर) का जीवन परिचय | Amish Devgan Biography in Hindi

अमीश देवगन का जन्म और पालन पोषण नई दिल्ली में हुआ. अमिश शादीशुदा है और अपनी पत्नी और बच्चों के साथ नोएडा में रहते है. दुर्भाग्य से, उनकी पत्नी का नाम सोशल मीडिया पर उपलब्ध नहीं है. यदि आपके पास कोई प्रासंगिक जानकारी है, तो कृपया भविष्य के पाठकों के लिए टिप्पणी अनुभाग में साझा करें.

बिंदु(Points)जानकारी (Information)
नाम (Name)अमिश देवगन
पेशा (Profession)टीवी एंकर
पत्नी का नाम (Wife Name)ज्ञात नहीं
पिता का नाम (Father Name)ज्ञात नहीं
माता का नाम (Mother Name)ज्ञात नहीं
मूल निवास स्थान (Home Town)नई दिल्ली
शिक्षा (Education)नई दिल्ली से मास कम्युनिकेशन में डिप्लोमा
उम्र (Age)ज्ञात नहीं
धर्म (Religion)हिन्दू

अमिश देवगन करियर (Amish Devgan Career)

मास कम्युनिकेशन में डिप्लोमा पूरा करने के बाद, अमिश देवगन 2002 में डेस्क रिपोर्टर के रूप में हिंदुस्तान टाइम्स में शामिल हो गए. उसके एक साल बाद, वे ज़ी मीडिया में एक बिजनेस रिपोर्टर के रूप में शामिल हुए. Zee ग्रुप ने 2005 में अपना एक्सक्लूसिव बिजनेस चैनल Zee Business शुरू किया था और अमिश की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें प्राइम टाइम एंकर के रूप में चुना गया. यही वो व्यक्ति है जिसकी वजह से ज़ी बिज़नेस को शानदार सफलता मिली. अमिश को छोटे शहर के हिंदी दर्शक बहुत पसंद करते थे.

इसी सफलता के बाद अमिश ज़ी बिज़नस में एक प्राइम टाइम के एंकर के टेग से आगे बड़ते हुए एडिटर एंड चीफ चुने गये. इनका ज़ी बिज़नस पर शो प्राइम टाइम काफी लोकप्रिय हो गया. कुछ समय बाद अमिश बिज़नस न्यूज़ से दूर हो गये और वर्तमान राजनितिक प्रतिस्पर्धा पर डिबेट प्रोग्राम होस्ट करने लगे. वे एक बिज़नस चेनल को राजनितिक चैनल में बदल रहे थे.

अमिश देवगन लोकप्रिय शो आर पार (Amish Devgan Famous Show Aar Paar)

उनकी लोकप्रियता सामान्य दर्शकों के बीच भी बढ़ रही थी और जल्द ही वे कई हिंदी समाचार चैनलों के लिए एक प्रतिस्पर्धात्मक बनने लगे थे. 2016 में, आईबीएन 7 ने उनसे संपर्क किया और एकमुश्त वेतन के साथ एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद की पेशकश की. अमिश ने ये मौका न गवाते हुए इस प्रस्ताव को ले लिया और पुनर्निर्मित समाचार चैनल जिसका नया नाम न्यूज़ इंडिया 18 है, से जुड़ गए.

अब अमिश देवगन सफलता पूर्वक एक लोकप्रिय शो आर-पार को संभाल रहे है. अब ये कहने की कोई जरूरत नही कि अमिश देवगन शौर मचा रहे है या किसी को चिल्ला रहे है या जिसे गरीबो का अर्नब गोस्वामी कहा जाए. वे अपना काम और अपने शो को सफलता की नई ऊँचाइयों पर ले जा रहे है.

अमिश देवगन आय (Amish Devgan Salary Per Month )

  • कोई जानकारी अब तक उपलब्ध नही.

अमिश देवगन की उपलब्धिया (Amish Devgan Achivements & Award)

  • निडर पत्रकारिता : अमिश को उनकी निडर पत्रकारिता और बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है.
  • पावर ब्रांड 2016 ट्रेंड सेटर अवॉर्ड.
  • ENBA का 2015 में बेस्ट बिजनेस चैनल अवॉर्ड.
  • IMF यंग इमर्जिंग एडिटर्स अवॉर्ड 2015.
  • बिजनेस जर्नलिज्म के लिए सृष्टि अवॉर्ड.
  • कोयला घोटाला, ओडिशा का खनन घोटाला और हवाला कारोबारी मोईन कुरैशी से जुड़े कई बड़े खुलासे अमिश के नाम है.

अमिश देवगन संपर्क (Amish Devgan Contect)

इसे भी पढ़े :

Loading...

Leave a Comment