मीनाक्षी कंडवाल (टीवी एंकर) का जीवन परिचय | Meenakshi Kandwal Biography in Hindi

मीनाक्षी कंडवाल (टीवी एंकर) का जीवन परिचय, परिवार (पति, पिता और बच्चे) और करियर | Meenakshi Kandwal Biography, Family (Father, Husband, Children), Career in Hindi

मीनाक्षी कंडवाल न्यूज एंकर और आजतक की विशेष संवाददाता हैं. उन्हें अगली पीढ़ी के समाचार एंकर के रूप में देखा जा रहा है जो आजतक को स्वेता सिंह और अंजना ओम कश्यप जैसे आइकन से आगे ले जाएगा.

मीनाक्षी कंडवाल (टीवी एंकर) का जीवन परिचय | Meenakshi Kandwal Biography in Hindi

मीनाक्षी कंडवाल एक पादरी लड़की हैं – जिनका जन्म गढ़वाल में हुआ था. हालाँकि, उन्होंने अपनी पूरी शिक्षा नई दिल्ली से पूरी की है. मीनाक्षी मूल रुप से उत्तराखंड से जुड़ी हैं. करंट अफेयर्स पर मजबूत पकड़ रखने वाली एक आर्टिस्टिक डिबेटर होने के नाते, उन्हें अपने स्कूल के दिनों से ही एक पत्रकार बनने की इच्छा थी. बी कॉम पूरा करने के बाद, उन्होंने श्री अरबिंदो स्कूल ऑफ़ आर्ट्स में प्रवेश लिया जहाँ से उन्होंने पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया है. और, फिर स्टार एंकर हंट नाम का रियलिटी शो हुआ जिसने उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी.

बिंदु(Points) जानकारी (Information)
नाम (Name) मीनाक्षी कंडवाल
पेशा (Profession) टीवी एंकर
पति का नाम (Husband Name) ज्ञात नहीं
पिता का नाम (Father Name) ज्ञात नहीं
माता का नाम (Mother Name) ज्ञात नहीं
मूल निवास स्थान (Home Town) गढ़वाल,उत्तराखंड
शिक्षा (Education) श्री अरबिंदो स्कूल ऑफ़ आर्ट्स, नई दिल्ली से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन
उम्र (Age) ज्ञात नहीं
धर्म (Religion) हिन्दू

मीनाक्षी कंडवाल करियर (Meenakshi Kandwal Career)

मीनाक्षी स्टार न्यूज़ (अब, एबीपी न्यूज़) की स्टार एंकर हंट 2010 की विजेता थीं. यह एक अनोखा रियलिटी टीवी कार्यक्रम था, जहां विजेता को स्टार न्यूज से तत्काल प्रस्ताव प्राप्त करने का वादा किया गया था. मीनाक्षी ने 2 साल तक वहां काम किया. इस तरह मीनाक्षी का पत्रकारिता का करियर शुरू हुआ. कूलिंग ऑफ पीरियड के बाद, फिर वह जुलाई 2012 में इंडिया टीवी में शामिल हुईं जहाँ उन्होंने 3 साल तक न्यूज़ एंकर और विशेष संवाददाता के रूप में काम किया. 2015 में, उन्होंने एसोसिएट प्रोड्यूसर के रूप में आजतक से जुड़ने के लिए इंडिया टीवी छोड़ दिया. वर्तमान में आजतक के मार्निंग प्राइम टाइम “आज-सुबह” और “एक और एक ग्यारह” को नेहा बाथम के साथ मीनाक्षी एंकर करती हैं. इसके अतिरिक्त हर शनिवार-रविवार वीकेंड शो ‘वायरल टेस्ट’ को भी मीनाक्षी ही संभालती हैं. एंकरिंग का सौम्य लहजा, सुलझा व्यक्तित्व, मुद्दों की समझ, कुछ अलग करने का जुनून और अपनी मुस्कुराहट को खबरों में ना खोने देना मीनाक्षी को बाकी एंकर्स से अलग बनाता है.

मीनाक्षी अपने निष्पक्ष सवालों के साथ अपने निष्पक्ष रुख के लिए लोकप्रिय हैं, जो सभी मेहमानों के सामने पेश करती हैं, भले ही वे किसी भी राजनीतिक पार्टी से सम्बन्ध रखते हो. उनका इस सिद्धांत में दृढ़ विश्वास है कि एक सच्चे पत्रकार को सत्ता-विरोधी होना जरूरी है, न कि सत्ता पक्ष का.

मीनाक्षी कंडवाल को मिले कुछ चुनिन्दा अवार्ड (Meenakshi Kandwal Awards)

  • अब तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

मीनाक्षी कंडवाल का वेतन (Meenakshi Kandwal Net Income or Salary)

  • अब तक कोई सुनिश्चित जानकारी उपलब्ध नहीं है.

मीनाक्षी कंडवाल संपर्क (Meenakshi Kandwal Contect)

इसे भी पढ़े :

Loading...

Leave a Comment