रिपब्लिक भारत के टॉप 10 न्यूज़ एंकर | List Of Top 10 Republic Bharat News Anchor In Hindi

रिपब्लिक भारत के टॉप 10 न्यूज़ एंकर की लिस्ट खास जानकारी के साथ | List Of Top 10 Republic Bharat Anchor with small Bio in hindi

रिपब्लिक भारत एक हिंदी समाचार चैनल है. यह चैनल 2 फरवरी 2019 को शुरू हुआ था और कुछ ही समय में इस चैनल ने अपनी पहचान बना ली है. अर्नब गोस्वामी इसके सह-संस्थापक और प्रधान संपादक हैं. रिपब्लिक नेटवर्क ने सबसे पहले रिपब्लिक टीवी लॉन्च किया जो पूरी तरह से अंग्रेजी भाषा में था. ये सब रिपब्लिक टीवी को आम जनता तक पहुंचाने के लिए शुरू किया गया था.

इस चैनल पर ऐसे तो कई समाचार एंकर दैनिक रूप से जुड़े हुए हैं, लेकिन आज हम इस लेख (Top 10 Republic Bharat news Anchor) में बात करेंगे उन समाचार एंकर की, जो टेलीविजन पर प्रमुखता से दिखाई देते है. आगे इस लेख में रिपब्लिक भारत के 10 सबसे सफल न्यूज एंकर की सूची दी गई है, जिसमे उनकी कुछ खास बातें ही बताई गई है. यदि आप उनके बारे में विस्तार से पढ़ना चाहते है तो, उनके नाम पर क्लिक करके पढ़ सकते है.

1. अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami)

अर्नब गोस्वामी, इस चैनल के समाचार एंकर होने के साथ-साथ प्रधान संपादक और सह-संस्थापक भी हैं, वे चैनल पर एक डिबेट शो करते हैं. बहस के दौरान उनकी आक्रामकता देखने लायक है. अर्नब 25 वर्षों से इस क्षेत्र से जुड़े हैं.

2. श्वेता त्रिपाठी (Sweta Tripathi)

स्वेता त्रिपाठी रिपब्लिक भारत की वरिष्ठ समाचार एंकर हैं और प्रयागराज की हैं. वह एक दशक से पत्रकारिता में शामिल हैं. वह पहले ज़ी न्यूज़ और इंडिया टीवी के साथ काम कर चुकी हैं.

3. श्वेता श्रीवास्तव(Sweta Srivastava)

स्वेता श्रीवास्तव एक वरिष्ठ समाचार एंकर हैं. वह 2008 से पत्रकारिता कर रही हैं और उन्होंने आजतक और न्यूज नेशन जैसे न्यूज चैनलों के साथ काम किया है. वह इस चैनल पर कुंडली और क्रिकेट से संबंधित कार्यक्रमों की मेजबानी भी करती है.

4. शाज़िया निसार(Shazia Nisar)

शाज़िया निसार रिपब्लिक भारत की एक युवा पत्रकार हैं, वह इस चैनल के माध्यम से पहली बार समाचारों की एंकरिंग कर रही हैं, उनके तर्क से संबंधित समाचार बहुत पसंद किए जाते हैं.

5. निधि वासंदानी (Nodhi Vasandani)

निधि वासंदानी एक अनुभवी पत्रकार हैं. उन्होंने 2008 में अपनी शुरुआत की. इसके बाद वह देश के बड़े समाचार चैनलों से जुड़ी रहीं. फरवरी 2019 में, वह रिपब्लिक भारत से जुड़ी थी.

6. विवेक शांडिल्य (Vivek Shandilya)

विवेक शांडिल्य एक अनुभवी समाचार एंकर हैं, उन्हें व्यवसाय से संबंधित जानकारी की अच्छी समझ है. वे 8 वर्षों से पत्रकारिता से जुड़े है और न्यूज़ नेशन, IBC और ज़ी मीडिया के साथ काम किया है और रिपब्लिक भारत में अपना किरदार निभा रहे है.

7. ज्योत्सना बेदी(Jyotsna Bedi)

ज्योत्सना बेदी रिपब्लिक भारत की वरिष्ठ समाचार एंकर हैं, उन्होंने ज़ी न्यूज़ और न्यूज़ 24 में काम किया है. ज्योत्सना को मीडिया उद्योग में 6 से 7 सालो का अनुभव है और वह अपनी प्रतिभा के बल पर कुछ ही समय में इस बड़े मुकाम पर पहुंच गई हैं.

8. ऐश्वर्य कपूर(Aishwarya Kapoor)

ऐश्वर्य कपूर एक अनुभवी पत्रकार हैं. वह हिंदी और अंग्रेजी दोनों रिपब्लिक चैनल पर सक्रिय हैं. वह मुख्य रूप से डिबेट शो में भाग लेते हैं और अर्नब गोस्वामी के साथ काम करते हैं.

9. सुचरिता कुकरेती(Sucherita Kukreti)

सुचरिता कुकरेती रिपब्लिक टीवी की सीनियर एडिटर और एंकर हैं, उनकी शक्तिशाली आवाज उन्हें दूसरों से अलग करती है, न्यूज एंकरिंग के अलावा वह एक डिबेट शो भी होस्ट करती हैं, रिपब्लिक चैनल पर उनका शो ‘महाभारत’ काफी लोकप्रिय है.

10. आचार्य विक्रमादित्य (Acharya Vikramaditya)

आचार्य विक्रमादित्य एक ज्योतिषी हैं और प्रतिदिन सुबह 6:10, 7:15 और 8:10 पर कुंडली कार्यक्रम के माध्यम से जनता से जुड़ते हैं. उन्होंने योग और ज्योतिष में पीएचडी की है.

यह आजतक न्यूज चैनल के Top 10 Republic Bharat news Anchor की सूची है. यदि आपके पास कोई प्रश्न और जानकारी है, तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं. हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे.

इसे भी पढ़े :

Loading...

Leave a Comment