आजतक के टॉप 10 न्यूज़ एंकर | List Of Top 10 Aajtak and India Today News Anchor In Hindi

आजतक के टॉप 10 न्यूज़ एंकर की लिस्ट खास जानकारी के साथ | List Of Top 10 Aajtak news Anchor with small Bio in hindi

आजतक भारत के सबसे बड़े न्यूज़ चैनलों में से एक है. यहां हर समय हजारों युवा पत्रकार मौजूद होते हैं और देश को खबरें प्रदान करते हैं. यह चैनल सप्ताह में 24 घंटे और सप्ताह में 7 दिन काम करता है. आजतक, इंडिया टुडे नेटवर्क का एक हिस्सा है. आजतक समाचार चैनल के शीर्ष पर रहने की बड़ी वजह है उसके टीवी एंकर, जो अपनी पत्रकारिता और प्रतिभा से लोगो को जोड़े रखते है.

इस चैनल पर ऐसे तो कई समाचार एंकर दैनिक रूप से जुड़े हुए हैं, लेकिन आज हम इस लेख (Top 10 Aajtak news Anchor) में बात करेंगे उन समाचार एंकर की, जो टेलीविजन पर प्रमुखता से दिखाई देते है. आगे इस लेख में आजतक के 10 सबसे सफल न्यूज एंकर की सूची दी गई है, जिसमे उनकी कुछ खास बातें ही बताई गई है. यदि आप उनके बारे में विस्तार से पढ़ना चाहते है तो, उनके नाम पर क्लिक करके पढ़ सकते है.

1. अंजना ओम कश्यप (Anjana Om Kashyap)

अंजना ओम कश्यप आजतक न्यूज़ चैनल की संपादक हैं. वह देश की प्रसिद्ध महिला पत्रकारों में से एक हैं. आजतक पर उनके डिबेट शो और रिपोर्टिंग बहुत वायरल हैं. उन्होंने 2003 में पत्रकारिता शुरू की थी. वह एक दशक से अधिक समय से चैनल से जुड़ी हुई हैं.

2. श्वेता सिंह (Sweta Singh)

श्वेता सिंह देश की प्रमुख महिला न्यूज़ एंकर्स में से एक हैं. वह सभी प्रकार के विषयों पर समाचार रिपोर्टिंग में कुशल है. उन्होंने एक खेल, मनोरंजन, बहस और समाचार एंकर के रूप में काम किया है. वह आजतक के कई कार्यक्रमों की मेजबानी भी करती है.

3. रोहित सरदाना (Rohit Sardana)

रोहित सरदाना देश के महान पत्रकारों में से एक हैं. आजतक पर उनका डिबेट शो दंगल काफी लोकप्रिय है. इसके अलावा, 2014 में, लोकसभा चुनाव से पहले, उनका “लेखा जोखा” कार्यक्रम बहुत प्रसिद्ध हुआ था. उन्हें हिंदी पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है. आजतक के अलावा, उन्होंने ईटीवी, सहारा समय और ज़ी न्यूज़ चैनल के साथ भी काम किया है.

4. चित्रा त्रिपाठी (Chitra Tripathi)

चित्रा त्रिपाठी देश की सबसे मजबूत महिला पत्रकारों में से एक हैं. वह किसी भी परिस्थिति में पत्रकारिता कर सकती है. कश्मीर में दंगों के दौरान और बिहार में बाढ़ के दौरान, उन्होंने ग्राउंड ज़ीरो पर जाकर पत्रकारिता की. चित्रा त्रिपाठी पत्रकार बनने से पहले एनसीसी कैडेट के साथ जुड़ी रही हैं. वह एबीपी न्यूज और दूरदर्शन पर काम कर चुकी हैं.

5. सईद अंसारी (Sayeed Ansari)

सईद अंसारी आजतक के प्रमुख एंकरों में से एक हैं. वह बड़ी शालीनता, सौम्यता और गंभीरता के साथ समाचार प्रस्तुत करते है. सईद आजतक के सबसे महत्वपूर्ण प्राइम टाइम शो ’10 तक ‘और ‘ विशेष ‘ के होस्ट हैं. वह राजनीति, खेल और व्यवसाय से संबंधित मुद्दों पर अपने तरीके से समाचार प्रस्तुत करते है.

6. मिनाक्षी कंडवाल (Meenakshi Kandwal)

मीनाक्षी कंडवाल एक दशक से पत्रकारिता में शामिल हैं. उन्होंने अपने करियर की यात्रा एक प्रतियोगिता स्टार टैलेंट हंट के साथ शुरू की. जिसमें वह विजेता बनी. इस शो के बाद, उन्हें स्टार न्यूज चैनल पर न्यूज एंकरिंग करने का मौका मिला. वह दैनिक सुबह के समाचार कार्यक्रमों से जुड़ी हुई हैं.

7. विक्रांत गुप्ता (Vikrant Gupta)

विक्रांत गुप्ता एक खेल पत्रकार हैं. वह देश के सबसे प्रसिद्ध स्पोर्ट्स एंकर हैं. विक्रांत खुद एक क्रिकेटर रहे हैं, इसीलिए वे खेल से जुड़ी हर जानकारी रखते हैं. उन्होंने अब तक 3 क्रिकेट विश्व कप को कवर किया है. वह हर शाम 7 बजे खेल कार्यक्रम में दिखाई देते हैं.

8. नेहा बाथम (Neha Batham)

नेहा बाथम 8 साल से आजतक न्यूज़ चैनल से जुड़ी हुई हैं और व्यवसाय से जुड़े कार्यक्रमों में उनकी अच्छी पकड़ है. वह दिन में कई शो होस्ट करती है. नेहा का कार्यक्रम ‘और दिल टूट गया’ काफी लोकप्रिय हुआ था. बजट के दिन, नेहा कई उद्योग के दिग्गजों का इंटरव्यू लेती है.

9. सजीव चौहान (Sanjeev Chauhan)

संजीव चौहान सबसे अनुभवी पत्रकारों में से एक हैं. वह वर्ष 2004 में आजतक के साथ जुड़े थे. इससे पहले, उन्होंने सहारा समय और ईटीवी पर काम किया है. सुबह उनका कुंडली शो बहुत लोकप्रिय है.

10. शम्स ताहिर खान (Shams Tahir Khan)

शम्स ताहिर खान सबसे वरिष्ठ समाचार एंकर में से एक हैं. वह 30 वर्षों से इस क्षेत्र से जुड़े हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1993 में क्राइम रिपोर्टर के रूप में की थी, साल 2000 में वे समाचार चैनल इंडिया टुडे में शामिल हुए. मार्च 2003 में, उन्होंने आजतक पर साप्ताहिक अपराध शो ’जुर्म’ शुरू किया जो पूरे देश में लोकप्रिय हो गया. ‘जुर्म’ की लोकप्रियता के बाद, अन्य समाचार चैनलों ने भी एक साप्ताहिक अपराध शो शुरू किया.’जुर्म’ के बाद, उन्होंने आजतक पर दैनिक अपराध शो ‘वारदात’ शुरू किया.

यह आजतक न्यूज चैनल के Top 10 Aajtak news Anchor की सूची है. यदि आपके पास कोई प्रश्न और जानकारी है, तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं. हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे.

इसे भी पढ़े :

Loading...

Leave a Comment