सौरव गुर्जर (WWE Wrestler) का जीवन परिचय | Saurav Gurjar Biography in Hindi

सौरव गुर्जर जीवनी, जन्म, परिवार, पत्नी और wwe करियर | Saurav Gurjar (WWE Wrestler) Biography, Birth, Family, Wife and WWE Career

पेशे से पहलवान सौरव गुर्जर एक अभिनेता भी है. जिन्हें हाल ही में WWE के साथ अनुबंधित किया गया है और वे NXT पर प्रदर्शन करते हैं, वह भारतीय शोबिज अखाड़े का एक प्रसिद्ध चेहरा भी हैं और महाभारत टीवी शो में भीम के रूप में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं. 

जन्म और प्रारंभिक जीवन ( Saurav Gurjar Birth and Early Life)

सौरव का जन्म 5 जून 1984 को डबरा, ग्वालियर में हुआ था. उनका पालन-पोषण पहलवानों के एक परिवार में हुआ था. उन्हें उनके पिता और उनके चाचा ने प्रशिक्षित किया था. सौरव ने कई राज्य स्तरीय चैंपियनशिप भी जीती हैं और उसी के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्वर्ण पदक भी जीता है. अपने अनुभवों के अनुसार, गुर्जर ने कहा कि उन्होंने खुद को पूरी तरह से अपने प्रोफेशन का आनंद लिया और कहा कि रिंग का किंग: रेसलिंग का महायुद्ध का प्रशिक्षण लेते समय उन्हें सबसे ज्यादा मजा आया हैं. 

रेस्लिंग करियर (Wrestling Career)

2011 में उन्होंने एक पहलवान के रूप में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की. बाद में उन्होंने कुल नॉनस्टॉप एक्शन रेसलिंग इंडिया प्रोजेक्ट, रिंग का किंग में हिस्सा लिया. उन्होंने वहां अपना नाम डेडली डंडा के तहत प्रदर्शन किया. सौरव ने M.D यूनिवर्सिटी रोहतक, हरियाणा से बॉक्सिंग भी सीखी. 

सौरव गुर्जर ने 14 जनवरी 2018 को WWE के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया था. 2013 में वह पौराणिक टीवी शो महाभारत में भीम के रूप में दिखाई दिए. वह प्रसिद्ध भारतीय ड्रामा शो एंटरटेनमेंट के लिये कुछ भी करेगा का एक हिस्सा भी थे. वह अपने पार्टनर रिंकू सिंह राजपूत के साथ रिंग में टैग टीम मैच खेलते हैं. 

इसे भी पढ़े:

  1. रिंकू सिंह राजपूत (WWE Wrestler) का जीवन परिचय 
  2. हरमनप्रीत कौर का जीवन परिचय 
  3. मेजर ध्यानचंद (हॉकी खिलाड़ी) का जीवन परिचय  
Loading...

Leave a Comment

Item added to cart.
0 items - 0.00