सिम कार्ड खो जाने या चोरी हो जाने पर पत्र | Application for Lost Sim Card In Hindi

सिम कार्ड खो जाने या चोरी हो जाने पर पुलिस स्टेशन में जमा करने के लिए पत्र | Application for Lost Sim Card to Police Station in Hindi | Sim Card Lost Application in Hindi

सिम कार्ड चोरी होने या घुम जाने पर यदि आप अपना सिम कार्ड वापस पाना चाहते हैं तो टेलिकॉम कंपनी द्वारा आपसे पुलिस थाने से हस्ताक्षर की गई एफ़आईआर कॉपी माँगी जाती हैं. इसे प्राप्त करने के लिए आपको पुलिस स्टेशन में एक आवेदन पत्र जमा करना पड़ता हैं. इस आवेदन पत्र के बिना आपको नया सिम कार्ड प्राप्त नहीं कर सकते हैं. निम्नलिखित पत्र के माध्यम से आप अपने सिम कार्ड को पुनः प्राप्त कर सकते हैं. आप अपनी आवश्यकता के अनुसार इस प्रारूप को संशोधित भी कर सकते हैं.

सिम कार्ड खो जाने या चोरी हो जाने पर पत्र (Application for Lost Sim Card)

अधिकारी (पद),

पुलिस स्टेशन का नाम

पुलिस स्टेशन का पता

विषय – सिम कार्ड के खो जाने के लिए पत्र

आदरणीय महोदय,

मेरा नाम (आपका नाम) S / O (पिता का नाम), (क्षेत्र और सड़क का नाम) का निवासी हूँ. महोदय मैं आपको सुरक्षा कारण और हमारी सुरक्षा के लिए सूचित करना है कि मैंने कल रात अपना मोबाइल फोन और सिम कार्ड बाजार में खो दिया है. मेरा सिम कार्ड नंबर मेरे नाम से पंजीकृत है. मैंने इसे परिवार के साथ खरीदारी करते हुए लिबर्टी मार्केट में खो दिया है. (अपनी वास्तविक समस्या और स्थिति दिखाएं) आज सुबह यह मेरी पहली प्राथमिकता है कि आप सिम कार्ड के साथ मोबाइल के नुकसान के बारे में सूचित करें. मैं नहीं चाहता कि कोई इसका दुरुपयोग करे, मैं एक शांतिपूर्ण नागरिक हूं जो हमेशा अपने देश के कानून का पालन करता हूँ.

कृपया ध्यान दें और मेरा आवेदन जमा करें. इसके अलावा मोबाइल खो जाने की एक एफ़आईआर कॉपी देने का कष्ट करे. जिसे मैं टेलिकॉम कंपनी में शिकायत के लिए ले जाऊंगा और नया सिम कार्ड प्राप्त करूंगा.

मैं आपका आभारी रहूंगा.

आवेदक

आपका नाम

संपर्क मोबाइल नंबर और हस्ताक्षर

पता

दिनांक

11/05/2019

दोस्तों यदि आपको इस आवेदन पत्र या अन्य किसी आवेदन पत्र के बारे कुछ और जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं.

Loading...

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment