बादाम का दूध बनाने की विधि | Badam ka Dudh Banane ki Vidhi in Hindi

बादाम का दूध घर बैठे कैसे बनाये इसकी विधि और फायदे | Badam ka dudh kaise banaye, vidhi aur fayde in Hindi | Almond Milk Recipe

बादाम हमारे सेहत के लिए बहुत स्वास्थ्यवर्धक हैं. बादाम के फायदे से कोई भी अनभिज्ञ नहीं हैं. बादाम को अपने भोजन से साथ जोड़ना पोष्टिकता की निशानी होता हैं. बच्चों को बादाम खिलाने से उनके शारीरिक और मानसिक में सकारात्मक बदलाव आते हैं. बादाम का सेवन दूध के साथ भी किया जा सकता हैं. यह सेहत में इजाफा करता हैं. नीचे बादाम का दूध कैसे बनाये इसकी विधि दी गयी हैं. जिससे आप इसका घर में आनंद ले सकते हैं.

बादाम का दूध बनाने की विधि (Badam ka Dudh Recipe)

सामग्री

बादाम – 1 कप

पानी – 1 लीटर

तैयार कैसे करें

बादाम को एक कटोरी पानी में भिगो दें. लगभग चार घंटे के लिए एक रेफ्रिजरेटर में कटोरा रखें. आप बादाम को रात भर भी भिगो सकते हैं. इसके बाद, बादाम की बाहरी त्वचा को हटा दें.

कुछ ताजे पानी के साथ, बादाम को ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर में मिलाएं. या अगर आपके घर में मसाला घिसने का पत्थर पर घीस ले. उसे दूध में मिलकर बच्चों को दे सकते हैं.

धन्यवाद दोस्तों, आप बादाम का दूध (Badam ka Dudh) को घर पर बनाने की ज़रुर कोशिश करे. आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में ज़रुर बताए और यदि आप किसी भी चटनी की रेसिपी हमसे जानना चाहते है तो हमे नीचे कमेंट में लिखे.

Loading...

अन्य लेख :

Leave a Comment

Item added to cart.
0 items - 0.00