अपने मित्र की शादी होने पर मित्र को बधाई पत्र | Congratulations Letter to a Friend after his Marriage

दोस्त की शादी होने पर उसे बधाई पत्र | Congratulations Letter to Friend on His Wedding | Shadi Badhai Patra in Hindi | Wedding Letter to a Friend in Hindi

नमस्कार आज हम आपको एक ऐसा पत्र प्रारूप बताएँगे जो आपको किसी दोस्त को बधाई देने में सहायता करेगा. इसे आप अपने रिश्तेदार या किसी भी मित्र और रिश्तेदार को लिख सकते है. इसमें सबसे पहले आपको जिसे पत्र भेजना है उसका पूरा पता लिखना होगा. इसके बाद आप पत्र में अपने मित्र को जो भी कहना चाहते है वो लिख सकते है. नीचे हमने आपको एक पत्र प्रारूप दिया है जिसकी मदद से हमे आशा है आपको ज़रुर मदद मिलेगी.

पत्र प्रारूप | Letter Format

(अपना पूरा पता जैसे…)

24 -B गायत्री नगर,

भोपाल (म.प्र.)

पिन कोड-432123

दिनांक- 21.08.2019

प्रिय मित्र कमल,

मुझे यह जानकर बहुत ख़ुशी हुई की तुम्हारी शादी ख़ुशी के साथ 12 को थी. सबसे पहले तुम्हें शादी की बहुत बहुत शुभकामनाएँ. मुझे तुम्हारा निमंत्रण पत्र मिल गया था लेकिन मेरी परीक्षा के वजह से मैं आ नहीं सका. मेरी परीक्षा अचानक ही आ गयी इस वजह से मैं आ नहीं पाया और तुम्हें सूचित करने का समय मिल ही नहीं पाया वरना मेरा शादी में आने का कार्यक्रम बन चुका था. मुझे आशा है की तुम बहुत खुश होंगे भगवान तुम दोनों के जीवन में सुख समृद्धि बनाए रखे.

माता पिता को बहुत ख़ुशी हुई जब उन्होंने तुम्हारी शादी की खबर हुई. तुम्हें नए भविष्य के लिए उनके ओर से आशीर्वाद और मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएँ. 

मेरी तरफ से तुम्हें पुनः बधाई और शानू को मेरा ढेर सारा प्यार

धन्यवाद

तुम्हारा मित्र 

शुभम

धन्यवाद. आपको यह पत्र कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं. और यदि आप किसी अन्य विषय पर भी पत्र चाहते है तो हमें इसकी जानकारी कमेंट बॉक्स में दे अथवा आप हमें [email protected] पर भी भेज सकते है.

इसे भी पढ़े :

  1. नए जल कनेक्शन के लिए अनुरोध पत्र  
  2. सिम कार्ड खो जाने या चोरी हो जाने पर पत्र  
  3. शिक्षक दिवस पर अध्यापक को बधाई पत्र  
Loading...

Leave a Comment

Item added to cart.
0 items - 0.00